logo

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा को लगी चोट, वनडे खेलने पर भी संशय! 

16049news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा 26 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया (BCCI) ने बताया कि रोहित शर्मा को चोट लगी है इसलिए उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं। 

प्रियांक पांचाल लेंगे रोहित शर्मा की जगह
बीसीसीआई ने ये भी जानकारी दी है कि प्रियांक पांचाल टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह लेंगे। बोर्ड ने बताया कि रोहित शर्मा को मुंबई में अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान बायें हेमस्ट्रिंग में चोट लग गई। एहतियातन उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। युवा बल्लेबाज प्रियंका पांचाल को उनकी जगह शामिल किया गया है। 

टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हिटमैन शर्मा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जाएगी। 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहले ये सीरीज 17 सितंबर से शुरू होने वाली थी लेकिन ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे की वजह से इसमें कुछ बदलाव किया गया है। दौरे में 4 टी20 मैचों की श्रृंखला भी खेली जानी थी लेकिन सीरीज को छोटा करने के उद्देश्य से टी20 सीरीज को कैंसिल कर दिया गया। रोहित का टीम में ना होना निश्चित रूप से झटका है। 

वनडे टीम के कप्तान बनाए गये हैं रोहित
गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था। टेस्ट टीम में पहली बार रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाए जाने की घोषणा भी की गई। इस लिहाज से भी रोहित का चोटिल होना झटका है। उनकी अनुपस्थिति में आंजिक्य रहाणे या चेतेश्वर पुजारा को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है। बीसीसीआई ने इसके साथ ही ये भी ऐलान किया था कि अब वनडे फॉर्मेट की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपी जाती है। टी20 फॉर्मेट की कप्तानी रोहित को पहले ही मिल चुकी है।