logo

राहुल गांधी के बाद अब आईएनसी टीवी का भी ट्विटर अकाउंट हुआ लॉक, नियम उल्लंघन के लगे आरोप 

11695news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली:

ट्विटर ने कांग्रेस के डिजिटल चैनल 'आईएनसी टीवी' के अकाउंट को भी लॉक कर दिया है। आईएनसी टीवी को भी अस्थायी रूप से लॉक हुआ है। इसके पीछे की वजह यह बताई गई है कि आईएनसी टीवी ने ट्विटर नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए यह कदम उठाया गया है। 

ट्विटर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन 
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर लॉक किया गया है। हालांकि ट्विटर ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि यह अकाउंट अभी भी सेवा में बना हुआ है। इसके बाद कांग्रेस ने कहा था कि राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से 'लॉक' किया गया है। इसे लेकर सोमवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन भी किया। 

शनिवार के बाद कोई पोस्ट नहीं 
बता दें कि राहुल गांधी ने शनिवार के बाद से ट्विटर पर कोई पोस्ट नहीं किया है।  सोमवार को यूथ कांग्रेस (IYC) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर कार्यालय के सामने राहुल गांधी के अकाउंट को दोबारा बहाल करने के लिए प्रदर्शन भी किया। यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाया कि गलत तरीके से राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया ? 

कांग्रेस ने प्रतिक्रिया में ये कहा
कांग्रेस ने शनिवार शाम अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित हुआ है और इसकी बहाली के लिए जरूरी प्रक्रिया चल रही है।  अकाउंट बहाल होने तक वह सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म के माध्यम से आपके साथ जुड़े रहेंगे और लोगों के लिए अपनी आवाज उठाते रहेंगे और उनकी लड़ाई लड़ते रहेंगे।  जय हिंद। ”