logo

Jharkhand Corona Update: 24 घंटे में मिले 631 नये मरीज, सीएम हेमंत बोले- कोरोना संक्रमण को हल्के में ना लें

7146news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड भी कोरोना के दूसरे लहर से बुरी तरह से प्रभावित है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 631 नये मरीज मिले हैं। इस बीच 8 लोगों की मौत भी हो गयी। राज्य में अब तक कोरोना से 1 लाख 27 हजार 245 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1 लाख 20 हजार 871 लोगों ने कोरोना को मात दी जबकि 1 हजार 130 लोगों की मौत हो गयी। फिलहाल राज्य में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 5 हजार 244 है। 

राज्य में जारी है वैक्सीनेशन अभियान
कोरोना से निपटने के लिये राज्य में वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत जनवरी महीने में की गयी थी। वैक्सीनेसन के तीसरे चरण की शुरुआत 1 अप्रैल को की गयी। राज्य में अब तक 17 लाख 72 हजार 16 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। राज्य में तीसरे चरण के तहत 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि अपनी बारी आने पर वे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोरोना का टीका जरूर लगवायें। 

समय आने पर जारी होगा गाइडलाइन! 
राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि समय आने पर सरकार जरूरी गाइडलाइन जारी करेगी। उन्होंने कहा कि मैं स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्री के साथ मिलकर स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में नागरिकों की भागीदारी अहम है। नागरिकों के सहयोग से ही कोरोना के खिलाफ जंग में जीत मिलेगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। 

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें लोग! 
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करें। मास्क लगायें। सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ लगाने से बचें। यदि बहुत जरूरी हो तो सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। समय समय पर हाथ धोते रहें। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, दोनों से इस बात पर जोर दिया कि राज्य के नागरिक कोरोना संक्रमण को हल्के में ना लें। बता दें कि राज्य में मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।