logo

धुर्वा सेक्टर-3 में दुकानदारों ने किया सड़क जाम, महसूल की रकम दोगुनी करने का किया विरोध

14164news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

धुर्वा सेक्टर तीन में स्थानीय दुकानदारों ने सड़क जाम कर दिया। वाकया मंगलवार की सुबह का है। यहां काफी संख्या में लोग मुख्य मार्ग पर बैठ गये और नारेबाजी की। लोग नारे लगा रहे थे की मनमानी और दादागिरी नहीं चलेगी। बढ़ाया हुआ महसूल वापस लो। प्रदर्शन कर रहे लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। सड़क पर बैठी भीड़ की वजह से धुर्वा सेक्टर तीन पर लंबा जाम लग गया। गाड़़ियों की लंबी कतार सड़क पर रेंगती नजर आई। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। 

दुकानदारों से वसूला जा रहा ज्यादा महसूल
मिली जानकारी के मुताबिक धुर्वा सेक्टर-3 में साप्ताहिक बाजार लगता है। आसपास के गांवों के लोग वहां दुकान लगाते हैं। वहां दुकान लगाने के बदले उनसे कुछ राशि बतौर शुल्क वसूली जाती है जिसे स्थानीय भाषा में महसूल कहा जाता है। दुकानदारों ने बताया कि पहले उनसे दुकान लगाने के बदले 30 रुपया महसूल लिया जाता था लेकिन अब प्रति बोरा औऱ डलिया 20 रुपये का महसूल वसूला जा रहा है। ये काफी महंगा है। दुकानदारों का कहना है कि ऐसे में उनकी दिनभर की आधी कमाई तो महसूल देने में ही चली जायेगी। बाजार में खाने-पीने का सामान इतना महंगा मिल रहा है। जिंदगी कैसे चलेगी। 

सड़क जाम की सूचना स्थानीय पुलिस को दी
इस बीच सड़क जाम की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही वहां पुलिस टीम पहुंची। लोगों को समझाया। आश्वासन दिया कि उनको उनकी बात ऊपर रखने का मौका दिया जायेगा। पुलिस ने समझा-बुझाकर किसी तरह जाम हटवाया। हालांकि, पुलिस टीम के वहां आने तक भीषण जाम लगा रहा। सड़क पर वाहनों की लंबी कतार रेंगती नजर आई। लोग काफी परेशान दिखे।