logo

हाथ पकड़ कर जिसने चलना सिखाया उसी की हत्या कर दी भतीजे ने

3505news.jpg


द फॉलोअप टीम, गुमला

जिसकी उंगलियां थामकर चलना सीखा, उसकी ही जान ले ली। पुलिस ने पकड़ तो लिया लेकिन क्‍या चाचा की आत्‍मा इस नालायक हिंसक भतीजे को कभी माफ कर सकेगी। बात गुमला के भरनो थाना की है। पुलिस ने कृष्णा उरांव उर्फ चुंदा को अपने ही चाचा जग्गा उरांव की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। जग्गा का शव 15 दिसंबर को डुडिया ढोढहा के पास एक कुंए से बरामद किया गया था।

जमीन के लिए रास्‍ते से हटा दिया

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। पुलिसा का दावा है कि संपत्ति हड़पने के लिए भतीजे ने चाचा की हत्या कर दी। मृतक जग्गा के तीन भाई हैं। सबसे बड़े और मझले भाई की शादी हो चुकी है। जबकि जग्गा की शादी नहीं हुई थी। जग्गा का कोई वारिस नहीं होने के कारण कृष्णा उसकी जमीन पर नजर लगाए हुए था। कृष्णा कई बार जग्गा की हिस्से की जमीन अपने नाम कर देने का उसपर दबाव बनाता था।

शराब पिलाकर जान ली, कुंएं भी फेक दिया

14 दिसंबर की शाम कृष्णा ने अपने चाचा जग्गा को शराब पिला कर जिरहुल गांव पहुंचने की बात कह कर अपने साथ ले गया। डुडिया ढोढहा पहुंच कर कृष्णा ने जग्गा को शराब पिलाई। शराब पिलाने के बाद फिर कृष्णा द्वारा जमीन अपने नाम कर देने की बात कही। इस पर दोनों में काफी विवाद भी हुआ। दोनों में बात बढ़ गई और फिर कृष्णा ने जग्गा की हत्या कर उसे कुआं में फेंक दिया।