logo

ट्विटर पर चल रहा था रोजगार का आंदोलन, CM हेमंत ने ट्विटर पर ही कहा जल्द भरे जायेंगे सभी रिक्त पद

10088news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
नौकरी के इन्तजार में ट्विटर पर आंदोलन कर रहे और सरकार की तरफ टकटकी लगाकर देख रहे युवाओं के लिए बड़ी राहत देने वाली खबर है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द सभी रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार की रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट में क्‍या लिखा है 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि वह बुधवार को राज्य के कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव, झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष एवं महाधिवक्ता के साथ बैठक कर विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने का जल्द से जल्द निर्देश दिया है। साथ ही एक माह के अंदर नियुक्ति से संबंधित नियमावलियों में जितनी भी विसंगति हैं, उन्हें दूर कर विज्ञापन प्रकाशित करने का भी निर्देश दिया है ताकि राज्य के युवाओं को ज़्यादा से ज़्यादा अवसर मिले और विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जा सके। 

ट्विटर पर चल रहे आंदोलन का दिखा असर 
दरअसल रोजगार को लेकर पिछले कई दिनों से झारखण्ड में ट्विटर पर आंदोलन चल रहा था। हैश टैग झारखंडी युवा मांगे रोजगार ट्रेंड कर रहा था। करीब 4 लाख ट्वीट हर दिन हो रहे थे। युवाओं के इस आंदोलन में कई विधायकों का भी साथ मिल रहा था साथ ही विपक्षी पार्टी भाजपा भी युवाओं के इस आंदोलन में साथ दिख रही थी और हेमंत सरकार को रोजगार वाला वादा याद दिला रही थी। 

सुबह ही गिरिडीह विधायक के ट्वीट को सीएम ने किया था रीट्वीट 
बुधवार देर रात अधिकारियों के साथ की गई बैठक की जानकारी देने से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार की सुबह गिरिडीह से झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के विधायक सुदिव्य कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि वे और उनकी सरकार युवाओं के साथ है। उसके साथ - साथ सुदिव्य कुमार ने कई सारी बातें कही थी। सुदिव्य के इस ट्वीट को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट किया था। उसी वक्त एहसास हो गया था कि रोजगार के मसले पर झामुमो बीजेपी को माइलेज नहीं लेने देगी और जरूर युवाओं के पक्ष में कोई निर्णय लेगी।