logo

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया ब्लड एंड प्लाज्मा डोनेशन वॉर रूम का उद्घाटन

8156news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
आरका जैन विश्विद्यालय के एन एस एस द्वारा संचालित ब्लड एंड प्लाज्मा डोनेशन वॉर रूम का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया। आरका जैन विश्विद्यालय द्वारा संचालित ब्लड एन्ड प्लाज्मा डोनेशन वॉर रूम एन एस एस के कोऑर्डिनेटर पारस नाथ मिश्रा के नेतृत्व में कार्य करेगी। वार रूम के माध्यम से जमशेदपुर ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

वॉलेंटियर्स ने भी किया रक्तदान
रक्तदान शिविर में एनएसएस स्वयं सेवकों ने रक्तदान किया। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पारस नाथ मिश्रा और उनके विद्यार्थियों द्वारा की गयी पहल की सराहना की। बन्ना गुप्ता ने कहा कि इस विकट स्थिति में आरका जैन विश्विद्यालय के द्वारा ब्लड और प्लाज्मा के लिए वार रूम की स्थापना अच्छी बात है। इससे लोगों को जान बचाने में मदद मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग पूरा सहयोग करेगा। बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी में एनएसएस का यह कदम युवाओ और विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक है। 

बन्ना गुप्ता ने किया वर्चुअल उद्घाटन
राज्य पर्वेक्षक बोर्ड के सदस्य और आरका जैन विश्विद्यालय के सहायक प्रोफेसर पारस नाथ मिश्रा ने कहा कि इस वार रूम से हम रक्त और प्लाज्मा डोनर का डेटा बेस तैयार कर ब्लड बैंक में रक्त दान शिविर आयोजित करेंगे। आम जनता को इस कार्य के लिए प्रेरित करेंगे । वार रूम का उद्घाटन बन्ना गुप्ता ने वर्चुअल माध्यम से किया। कोरोना मरीजों सहित बाकी लोगों को इससे सहायता मिलेगी।