logo

राज्यपाल रमेश बैस का निर्देश- राज्य के विश्वविद्यालयों में खाली पड़े पदों पर जल्द शुरू हो नियुक्ति प्रक्रिया

13511news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड के विश्वविद्यालयों को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। गौरतलब है कि झारखंड के विभिन्न विश्वविद्यालयों में खाली पड़े पद भरे जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी में खाली पड़े पदों को राज्यपाल रमेश बैस ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने निर्देश दिया है कि खाली पड़े पदों को जल्दी से जल्दी भरा जाये। सोमवार को राजभवन में राज्य के यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा के दौरान राज्यपाल ने ये निर्देश दिया। 

विद्यार्थियों के भविष्य के साथ ना हो खिलवाड़
मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल रमेश बैस ने यूनिवर्सिटी में खाली पड़े पदों को जल्दी भरने का आदेश देते हुए कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। ये जरूरी है कि विश्वविद्यालयों में सभी आधारभूत संरचना उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि कक्षाएं ऑफलाइन चलने लगी हैं। विद्यार्थियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यक्ता है। राज्यपाल ने कहा कि यूनिवर्सिटीज में लंबे समय तक पदों का खाली रहना चिंता का विषय़ है। 

नियुक्ति में किसी भी प्रकार का विलंब ना किया जाये
राज्यपाल ने निर्देश दिया है कि यूनिवर्सिटीज को रोस्टर क्लियरेस कर समय पर रिक्ति की जानकारी देनी चाहिए ताकि नियुक्ति प्रक्रिया में देरी ना हो। गौरतलब है कि इस बैठक में जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव शैलेष कुमार सिंह, योजना सह वित्त विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आय़ुक्त डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी सहित तमाम विश्वविद्यालयों के कुलपति उपस्थित थे। राज्यपाल ने सभी को जरूरी निर्देश दिये हैं। 

विश्वविद्यालयों में समय पर काम होना सुनिश्चित करें
राज्यपाल रमेश बैस ने निर्देश दिया है कि विश्वविद्यालयों में समय पर काम हो ये सुनिश्चित किया जाये। शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि छात्रों के हित में कुलाधिपति का कार्यालय विश्वविद्यालयों के लिए हमेशा खुला है। राज्यपाल ने कहा कि झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से किसी पद पर चयन की अनुशंसा के बाद भी विश्वविद्यालय की ओर योगदान में देरी कराना सही नहीं है। किसी तरह की दिक्कत है तो कुलाधिपति कार्यलाय को सूचित करें।