logo

गुमला हत्याकांड के लिए सरकार का सूचना तंत्र जिम्मेवार, घटना के बाद भी हुई है ग्राम सभा की बैठक : दीपक प्रकाश

5693news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची : 
गुमला हत्याकांड की गुत्थी अभी तक पूरी तरह से सुलझी नहीं है। एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या मामले में पुलिस ने जानकारी दी है कि ग्राम सभा की बैठक के बाद घरवालों की मौत का फरमान निकला था। इधर घटना के बाद चौथे दिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने गुमला जिले के कामडारा गांव में जाकर घटना के कारणों का अपनी तरफ से जायजा लिया। उन्होंने वहां लोगों से बात-चीत की और लगभग आधा दिन वहां बिताने के बाद रांची में प्रेस वार्ता की। 
द फॉलोअप के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि गुमला में जो कुछ भी हुआ, वह प्रशासनिक चूक का नतीजा है। उन्होंने बताया कि घटना के पहले और बाद में भी ग्राम सभा की बैठक हुई। लेकिन  फिर भी सरकार के सूचना तंत्र को इस बात की भनक नहीं लगी। इसी का नतीजा है कि इतनी बड़ी घटना को आंजाम दिया जा सका है। 



परिवार की अनाथ बच्ची की हर मदद के लिए तैयार है भाजपा 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि परिवार में सिर्फ एक बच्ची जिंदा बच गई है। उसे हर संभव मदद पहुंचाने के लिए भाजपा तैयार है। उसकी पढ़ाई के लिए भी भाजपा अपनी ओर से मदद करेगी। लेकिन पार्टी ने मांग की है कि सरकार को उस बच्ची के लिए सुरक्षा और उसकी शिक्षा सुनिश्चित करे। 



हेमंत के काल में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार 
दीपक प्रकाश ने कहा है कि वर्तमाल सरकार में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बलात्कार, हत्या के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। सरकार संवेदन हीन होकर काम कर रही है। दीपक प्रकाश ने मधुपुर चुनाव को लेकर कहा कि वे इस चुनाव के जीत रहे हैं। हवा हेमंत सरकार के खिलाफ है। उन्होंने बंगाल चुनाव को लेकर अपनी रणनीति जाहिर की।