logo

व्यस्त सड़क पर सैकड़ों लोगों के बीच धनबाद में सरेआम लड़की अगवा, गाड़ी मिली लेकिन लड़की नहीं

4669news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद 
महिलाएं आखिर कब सुरक्षित होंगी। कब बिना खौफ के महिलाएं सडकों पर चल सकेंगी। आखिर कब तक लड़कियों को अपना शिकार बनाया जायेगा। ये सारे सवाल इसलिए पूछे जा रहे है क्योंकि राज्य में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे है और थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। ताज़ा मामला धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र से आया है। जहाँ एक लड़की को सरेआम अपहरण कर लिया गया है। यह घटना कुरमीडीह मोड़ जाने वाले हीरक रोड बायपास की है। 

इनोवा कार से किया गया अपहरण 
जानकारी के अनुसार लड़की का सरेआम अपहरण इनोवा क्रिस्टा कार से किया गया है। वहां मौजूद लोगो ने बताया कि हीरक रोड किनारे सर्वमंगला नर्सिंग होम के लगभग सौ मीटर आगे रोड पर चॉकलेटी रंग की एक इनोवा कार खड़ी थी। वहां से एक लड़की फोन से बात करते हुए गुजर रही थी। लड़की सफेद टीशर्ट एवं ब्लू रंग की जींस पहने हुई थी। जैसे ही वह कार के समीप पहुंची कि उसमें सवार कुछ युवक नीचे उतरे और युवती को कार के अंदर खींच लिया। लड़की के शोर मचाने पर कुछ दूरी पर मौजूद लोग कार की ओर दौड़े, पर तब तक वाहन तेज गति से भाग निकला। कुछ युवकों ने बाइक से पीछा भी किया पर वे वाहन को पकड़ नहीं पाए।

99 बिल्डर्स की है कार 
लोगों के अनुसार जिस वाहन से अपहरन किया गया है, उसका नंबर  1199 था। इसकी सूचना बरवाअड्डा पुलिस को दी गई। सूचना पर बरवाअड्डा थाना प्रभारी गंगासागर ओझा दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और लोगों से जानकारी ली। प्रत्यक्षदर्शियों के बताए गए वाहन नंबर की जांच की तो पता चला कि वाहन 99 बिल्डर्स की है। 99 बिल्डर्स से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि उस नंबर की गाड़ी दो माह पूर्व बबलू तिवारी को बेच दिया गया है। पुलिस ने वाहन व युवती की बरामदगी के लिए वासेपुर में छापेमारी की। वहां से जेएच 10 बीए 1199 नंबर की इनोवा कार बरामद की गई।

ये भी पढ़ें.....

कार चालक के भतीजे की हो रही तलाश 
पुलिस इनोवा चालक भक्तू राय व उसके मालिक बबलू तिवारी को थाना लाकर पूछताछ कर रही है। चालक भक्तू के भतीजे को भी पुलिस ढूंढ़ रही है। उस गाड़ी में चालक भक्तू राय के अलावा सुर्दशन व रॉकी नामक युवक थे, जिन्हें पुलिस ढूंढ़ रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान चालक भक्तू राय ने अपना गुनाह स्वीकार किया है। उसने पुलिस को बताया है कि लड़की से उसके भतीजा का पहले संपर्क रहा है। लड़की को पांडरपाला के पास छोड़ दिया गया था। हालांकि पुलिस ने इनोवा को वासेपुर से बरामद किया है। पुलिस भक्तू राय के भतीजे को ढूंढ़ रही है।