logo

रांची-धनबाद हाइवे पर कार और बस की सीधी टक्कर के बाद लगी आग, जिंदा जले 5 लोग

12844news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसे में पांच लोगों के मारे जाने की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक धनबाद-रांची हाइवे पर बुधवार सुबह ये हादसा हुआ। यहां कार और बस की सीधी टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार और बस में आग लग गई। जिंदा जल जाने की वजह से कार सवार पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना रजरप्पा थानाक्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-23 की है। कहा जा रहा है कि दमकल क गाड़ी काफी लेट से पहुंची। 

कार सवार सभी लोगों की जलकर मौत
मिली जानकारी के मुताबिक विपरित दिशा से आ रही कार की बस से सीधी टक्कर हो गई। टक्कर होते ही कार में आग लग गई। बस में भी धुआं निकलने लगा। बस सवार यात्री आनन-फानन में उतरकर सुरक्षित स्थान पर चले गए जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार सवार लोगों को निकलने का मौका नहीं मिल सका। जब तक दमकल की गाड़ी पहुंचकर आग बुझा पाती, कार सवार सभी लोगों की जलकर मौत हो गई। कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई। बस का भी काफी हिस्सा जल चुका है। समाचार लिखे जाने तक मृतकों की पहचान नहीं हो सकी थी। 

धनबाद से रांची की तरफ जा रही थी बस
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यात्री बस धनबाद से रांची की तरफ जा रही थी। कार रांची की तरफ से आ रही थी। कार की स्पीड काफी थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि मुरुबंदा के पास कार चालक का संतुलन बिगड़ गया। वो सड़क पर कभी दाएं तो कभी बाएं जा रही थी। कहा जा रहा है कि बस चालक ने टक्कर रोकने की काफी कोशिश की लेकिन कार सवार ने सामने से बस में टक्कर मार दी। टक्कर होते ही कार में आग लग गई। देखते ही देखते कार धू-धूकर जलने लगी। ग्रामीणों का कहना है कि कार सवार लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। बस में सवार यात्री किसी तरह से बाहर निकले। 

पुलिस शवों की शिनाख्त में जुटी है
इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची। कार से शवों को निकालने का काम शुरू किया गया। पुलिस फिलहाल मृतकों की शिनाख्त करने में जुटी है। शवों की शिनाख्त के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। घटना की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-23 में आवागमन बाधित हो गया है। गाड़ियों की लंबी कतार खड़ी हो गई।