logo

Bengal Election 2021: बीजेपी में शामिल होंगे मिथुन चक्रवर्ती! पश्चिम बंगाल की सियासी गलियारों में बढ़ी कानाफूसी

6056news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 
बॉलीवुड और बांग्ला फिल्मों के अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। खबरें हैं कि मिथुन चक्रवर्ती बंगाल विधानसभा चुनाव के दरम्यान भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। पश्चिम बंगाल की सियासी गलियारों में इस बात की काफी चर्चा है। खबरों के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले चर्चा थी कि मिथुन चक्रवर्ती सात मार्च को कोलकाता में प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

मोहन भागवत की मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेपी से जुड़े विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में पश्चिम बंगाल का एक जाना-माना व्यक्तित्व पार्टी में शामिल होगा। बता दें कि बीते दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मिथुन चक्रवर्ती से उनके आवास पर मुलाकात की थी। उसी समय से ये चर्चा तेज हो गयी थी कि मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराने की कोशिशें की जा रही है। यदि इस खबर में सच्चाई तो तो बीजेपी बहुत बड़ा दांव चलने वाली है। मिथुन चक्रवर्ती की पश्चिम बंगाल की अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है। 



सियासी पारी खेलने को उत्सुक हैं फिल्मी सितारे
बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बड़़ी संख्या में सिनेमा जगह से जुड़े सितारों ने राजनीतिक पार्टियों का हाथ थामा है। बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस ने लगभग समान संख्या में फिल्मी सितारों को अपनी पार्टी में जगह दी है। बीजेपी ने यश दासगुप्ता, श्राबंती चटर्जी, पायल सरकार जैसे फिल्मी सितारों को पार्टी में जगह दी है वहीं तृणमूल कांग्रेस ने सुभद्रा मुखर्जी, सायन्तिका मुखर्जी, धीरज पंडित कुछ अन्य फिल्मी सितारों को पार्टी में शामिल करवाया है। इनको पार्टी में शामिल कराने की सबसे बड़ी वजह लाखों की संख्या में इनकी फैन फॉलोइंग है जिसे पार्टियां भुनाना चाहती है। 

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीख का एलान
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया जा चुका है। 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में 8 चरणों में वोटिंग होगी। परिणाम 2 मई को आयेंगे। पहले चरण की वोटिंग से पहले तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनावी रैली, रोड शो और डोर-टू-डोर कैंपेन का दौर चल रहा है। विशेषज्ञों की मानें तो बंगाल में मुख्य मुकाबला ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच है।