logo

ऑनर किलिंग: पहले अपहरण की कहानी गढ़ी फिर थाने जाकर बोला पिता- मैंने बेटी को मार डाला

5986news.jpg
द फॉलोअप टीम, जयपुर: 
इज्जत के नाम पर हत्या यानी ऑनर किलिंग का मामला थमता नहीं दिख रहा है। मामला राजस्थान का है जहां एक पिता ने ही अपनी बेटी की हत्या कर दी। हत्या के बाद पिता ने बेटी के अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी लेकिन, जब उसे लगा कि उसकी करतूत लोगों के सामने आ ही जायेगी तो उसने थाने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया। उसने अपनी बेटी की हत्या की बात कबूल भी कर ली है। 

बाप ने बेटी को मार किया रिश्तों का खून
जानकारी के मुताबिक राजस्थान के दौसा में एक पिता ने रिश्तों का खून कर दिया। अपने ही हाथों अपनी बेटी और उसके प्रेमी को निर्ममता से मार डाला। बताया जाता है कि मृत युवती की शादी बीते 16 फरवरी को उसके परिजनों ने करा दी थी। शादी के कुछ दिनों बाद वो ससुराल से मायके वापस आई। यहीं से वो अपने प्रेमी के साथ भाग गयी थी। शादी के बाद प्रेमी के साथ भाग जाने की घटना से मृत युवती का पिता काफी नाराज था। उसने अपनी बेटी औको ठिकाने लगाने की साजिश रची। 

प्रेमी युगल को मिला था हाईकोर्ट का संरक्षण
बता दें कि इस प्रेमी युगल को राजस्थान हाईकोर्ट का संरक्षण मिला हुआ था। कोर्ट ने प्रेमी युगल को अपनी इच्छा से साथ रहने की इजाजत दी थी। कोर्ट ने पुलिस से भी कहा था कि प्रेमी युगल को सुरक्षा दी जाये। बावजूद इसके बीते 1 मार्च को आरोपी पिता अपनी बेटी को अगवा कर अपने घर ले गया और वहीं निर्ममता से मार डाला। हत्या के बाद उसने पहले तो बताया कि उसकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है लेकिन, बाद में उसने खुद थाने में सरेंडर कर दिया और कबूल किया कि उसने अपनी बेटी की हत्या की है। 

निर्देश के बाद भी क्यों नहीं मिली थी सुरक्षा
ऑनर किलिंग की इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी। पुलिस ने आरोपी पिता की निशानदेही पर उसके घर से ही युवती का शव बरामद कर लिया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर पुलिस जांच में जुट गयी है। इस घटना से कई सवाल उठते हैं। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी पुलिस ने सुरक्षा क्यों नहीं दी। यदि पुलिस ने सुरक्षा दी तो फिर युवती को कैसे अगवा कर लिया गया।