logo

परिवहन विभाग ने तय किया बस का किराया, जानिए! कहां जाने का लगेगा कितना भाड़ा

11487news.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला:

गुमला बस एसोसिएशन एवं टेंपो एसोसिएशन की बैठक सदर अनुमंडल कार्यालय में की गयी। इस बैठक की अध्यक्षता सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद एवं जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सिंह बिरूआ ने संयुक्त रूप से की। बैठक में बस किराया को लेकर चर्चा हुई। बस किराया कम करते हुए नया किराया  तय किया गया। गुमला-जशपुर 90 रुपये, गुमला-रांची 140 रुपये, गुमला-सिमडेगा 120 रुपये, गुमला-पटना नन एसी में सीटिंग का 650 रुपये एवं स्लीपर का 700 रुपये तथा गुमला-पटना एसी में सीटिंग का 750 रुपये एवं स्लीपर में 800 रुपये किराया तय हुआ है। 

कोविड प्रोटोकॉल का किया जायेगा अनुपालन 
कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए यात्रियों को फेस मास्क, सैनिटाईजर का निश्चित रूप से उपयोग करना होगा। साथ ही वाहन के चालकों, सहचालकों एवं सदस्यों को कोविड-19 का वैक्सीन लगाकर की वाहन परिचालन करने का निर्देश है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि स्थानीय बस स्टैंड में छह अगस्त को कोविड वैक्सीन/जांच शिविर लगने वाला है। सभी चालकों व सहचालकों को वैक्सीन दी जायेगी। बैठक में जिला परियोजना समन्वयक अपूर्वा सेन, सड़क सुरक्षा के मैनेजर कुमार प्रभाष, आईटी असिस्टेंट मंटू रवानी, रोड इंजिनियरिंग एनालिस्ट प्रणय कांशी मौजूद रहें। 

भाड़ा को लेकर हुई बैठक 
दरअसल कोरोना काल में बसों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। बसों के संचालक ने किराये में भी बेतहाशा वृद्धि कर दी थी। इसी किराये को कम करने के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एक निश्चित भाड़ा को तय किया गया। गुमला रुट से जितनी भी महत्वपूर्ण यात्रा होती है उस रुट पर किराया दर तय कर दिया गया है। गुमला से रांची के लिए 140 रूपये तय किये गए है।