logo

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भीषण मुठभेड़ जारी, 2 कुख्यात आतंकियों के छिपे होने की सूचना

13918news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 


जम्मू-कश्मीर के शोपियां इलाके में मुठभेड़ की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके में छापेमारी की। मिली जानकारी के मुताबिक इलाके में 2 आतंकियों को छिपे होने की सूचना है। गौरतलब है कि मुठभेड़ की अगुवाई केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान कर रहे हैं। 

शोपियां के द्रगाड़ इलाके में मुठभेड़ जारी
मिली जानकारी के मुताबिक शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ जारी है। गौरतलब है कि सभी लोगों को घरों के अंदर रहने को कहा गया है ताकि आतंकवाद निरोधी अभियान में कोई बाधा ना आए और आम जानमाल की हानि ना हो। इलाके में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। बताया जा रहा है कि सूचना के आधार पर सुरक्षा बल की संयुक्त टीम छापेमारी पर निकली। तलाशी अभियान के दौरान ही आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग झोंक दी। जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। समाचार लिखे जाने तक गोलीबारी जारी थी। जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। 

जम्मू-कश्मीर में हालात असामान्य है
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में हालात असामान्य हैं। बीते 10-11 दिनों में इलाके में कई सिविलियन की जान गई है। आतंकी गैर-मुस्लिमों और प्रवासी श्रमिकों को लगातार निशाना बना रहे हैं। अभी तक तकरीबन 11 आम लोगों की जान जा चुकी है। सेना के 9 जवान शहीद हो चुके हैं। पांच से छह आतंकवादियों का भी सफाया किया गया है। गौरतलब है कि घाटी में जारी हिंसा और तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने भी जम्मू-कश्मीर का 2 दिवसीय दौरा किया। जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने भी रविवार को भीमबेर गली का दौरा किया। 

बीते 1 सप्ताह से आतंकियों की ट्रैकिंग जारी
मिली जानकारी के मुताबिक घाटी में बीते 1 सप्ताह से आतंकियों के एक समूह को ट्रैक करने की कोशिश जारी है। अब तक 9 सैनिक शहीद हो चुके हैं। सोमवार को भी सेना और आतंकियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी। इससे पहले 11 अक्टूबर को पुंछ जिले की देहरा गली में भी मुठभेड़ हुई थी। उसमें पांच जवान शहीद हो गये थे। गौरतलब है कि पुंछ जिले मे लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है ताकि देश विरोधी गतिविधियों को रोका जा सके।