logo

लातेहार: नक्‍सली और पुलिस मुठभेड़ में जगुआर के डिप्‍टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद, सीएम ने जतायी शोक संवेदना

13320news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहार:

झारखंड के नक्सल प्रभावित लातेहार जिले में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए हैं। वह गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए थे। उन्‍हें हेलिकॉप्टर से रांची लाकर मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए बताया कि लातेहार में सर्च ऑरेशन के दौरान हमने घायल हुए झारखंड जगुआर के डिप्‍टी कमांडेंट राजेश कुमार को खो दिया।

 

तलाशी अभियान जारी

खबर है कि पुलिस के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे।  इसी दौरान पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया। लातेहार के सलैया के इलाके में दोनों ओर से फायरिंग हुई। जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है उस इलाके में जेजेएमपी नक्सलियों के जमा होने की सूचना पुलिस के मिली थी। जिसके बाद पुलिस उस इलाके में सर्च अभियान के लिए निकली थी.नक्सलियों ने पुलिस को देखते की गोलियाँ चलानी शुरू कर दी थी। इधर सुरक्षा बल के जवान नक्सलियों की टोह में जंगलों में तलाशी कर रहे है.

 

एक नक्‍सली की भी मौत

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में एक उग्रवादी की मारे जाने की भी सूचना है। हालाँकि मृत उग्रवादी की शव को बरामद किया गया है या नहीं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस को मुठभेड़ के बाद उग्रवादियों के हथियार भी मिलने की सूचना है। झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अमोल होमकर ने और लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस को सुचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के सदस्य किसी घटना को अंजाम देने नावागढ़ के पास सलैया के जंगल में जमा हुए है। इसी सूचना पर क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया था।