logo

दुमका: पुलिस ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी साजिश

11953news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

दुमका पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है। मामला दुमका जिला अंतर्गत शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र के शहरबेड़ा गांव का है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गांव के रागदा बेसरा के घर पर छापा मार कर 10 पैकेट में भरा 500 किग्रा अमोनियम नाइट्रेट, 157 पीस जिलेटिन छड़, 4 हजार 500 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर जब्त किया है। एक शख्स के पास से अतनी बड़ी संख्या में विस्फोटक मिलने से लोग हैरान हैं। इलाके में हड़कंप मच गया है। 

 

एसपी अंबर लकड़ा ने खुद संभाली कमान
गौरतलब है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा खुद घटनास्थल पर पहुंचे। गौरतलब है कि 9 अगस्त को शिकारीपाड़ा थाना में अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने मामले में अफजल अंसारी, मिस्टर अंसारी, मोहम्मद अली और मिलन मिर्धा को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने अपह्रत व्यक्ति को छुड़ाते हुए अफजल अंसारी, मिस्टर अंसारी और मोहम्मद अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि अफजल औऱ मिस्टर अंसारी आपस में भाई लगते हैं। दोनों विस्फोटक पदार्थों का अवैध व्यवसाय भी करते हैं। 

 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मारा छापा
पुलिस ने इस संबंध में सारी जानकारी जुटाई और गुप्त सूचना के आधार पर शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत शहरबेड़ा गांव के रागदा बेसरा के घर पर छापा मारा। मामले में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि हथियारों का जखीरा मिलना पुलिस की बड़ी कामयाबी है। उन्होंने कहा कि हथियारों का जखीरा जमा करने के मामले के दो मुख्य आरोपियों को पहले ही अपहरण के केस में जेल भेजा जा चुका है।

स्टोन माइनिंग के इलाके में जमा किया विस्फोटक
एसपी ने कहा कि शिकारीपाड़ा का ये इलाका स्टोन माइनिंग के लिए जाना जाता है। यहां अवैध तरीके से विस्फोटक जमा करना और उसे खपाना आसान हो जाता है। हालांकि पुलिस सतर्क रहती है। इसी वजह से ये कार्रवाई की जा सकी।