logo

दुमका: फिरौती वसूलने आए 2 अपराधियों को ग्रामीणों ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

11726news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

दुमका जिला के राजबांध में फिरौती वसूलने के इरादे से पहुंचे 2 अपराधियों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस को सौंप दिया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 1 अन्य अपराधी को भी गिरफ्तार किया। घटना 8 अगस्त की है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आय़ोजित प्रेस वार्ता में एसपी अंबर लकड़ा ने इसकी जानकारी दी। 

पुलिस अधीक्षक को मिली थी गुप्त सूचना
पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि 8 अगस्त की शाम को तकरीबन 8 बजे उन्हें सूचना मिली कि ग्रामीणों ने 2 लोगों को पकड़ रखा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने वहां ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए अफजल अंसारी और मो. ओली को अपनी हिरासत में लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों फिरौती की रकम लेने राजबांध आए थे। इन्होंने संदीप मेहरा और हरिनाथ मिर्धा नाम के दो व्यक्तियों की किडनैपिंग की थी। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बाद में अपह्रत लोगों सहित इनका मोबाइल भी बरामद किया। पुलिस की पूछताछ जारी है। 

पुलिस ने सभी अपराधियों को पकड़ लिया
एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए 2 अपराधियों की निशानदेही पर इनके तीसरे साथी को भी हिरासत में लिया गया है। तीनों ने मिलकर मिलन मिर्धा नाम के एक अन्य व्यक्ति के साथ 5 लाख रुपये की फिरौती के लिए संदीप माहरा औऱ हरिनाथ मिर्धा का अपहरण कर लिया था। इस संबंध में शिकारीपाड़ा थाना में भारतीय दंड विधान की धारा 364 ए /120 और कांड संख्या 90/202,1 9/8/2021 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इन पुलिसकर्मियों ने किया कांड का उद्भेदन
एसपी ने बताया कि कांड के उद्भेदन में एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी, शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी सुशील कुमार, पुअनि विनय कुमार, विश्वजीत कुमार, सचिन कुमार, अभिनव कुमार, हवलदार सिल्वेस्टर मुर्मू, विजय कुमार गुप्ता,  रसिक लाल मुर्मू, घनश्याम पंडित, अनिश कुमार पुश्पक, गंगाधर मंडल, सलाखन मुर्मू, नरेश मुदैया आदि शामिल रहे।