logo

चुनावी दौरे पर असम पहुंचे झारखंड कांग्रेस अध्‍यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा, ‘‘चाय बेचते-बेचते पूरा बगान बेच देबैं ई मनें’’

6913news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव भी पार्टी के चुनाव प्रचार में असम पहुंचे।  उन्‍होंने सिलचर जिले के उधारबन विधानसभा क्षेत्र के दोलुग्राम टी बगान में कांग्रेस प्रत्याशी सह राज्य के पूर्व मंत्री अजीत सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस आदिवासी बाहुल्य इलाके में बड़ी संख्या में झारखंड से गये जनजातीय समुदाय के लोग भी रहते है। मंत्री ने चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘चाय बेचते-बेचते पूरा चाय बगान बेच देबैं ई मनें।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहत रहैं चाय बेचत रहौं मोंय.. अब प्रधानमंत्री बने के बाद चाय बेचते-बेचते पूरा चाय बगान बेच देबैं... सावधान रहू रउरे मने...।  मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव शकील अहमद और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे भी उपस्थित थे।

चाय बागान मजदूरों की मजदूरी 365 करने का निर्णय 
इस अमुक पर कांग्रेस पार्टी ने चाय बागान में काम करने वाले मजदूरों को उनका उचित अधिकार दिलाने का वायदा किया है,घोषणा पत्र में चाय बागान के मजदूरों को मिलने वाली मजदूरी दर को 145 रुपये से बढ़ाकर 365 करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में मजदूरी दर में दोगुने से अधिक की वृद्धि होगी। ऐसे में सभी एकजुट हों और कांग्रेस को वोट दें।