logo

रिम्स में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्यकर्मी ने खोला खाने का डब्बा, अंदर पड़ी थी मरी हुई छिपकली

8630news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
अक्सर ही अपनी लापरवाहियों के लिए चर्चा में बने रहने वाले रांची का सबसे बड़ा अस्पताल रिम्स (RIMS) एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। बता दें कि मंगलवार को कोरोना (Corona) ड्यूटी में तैनात कर्मी के खाने में छिपकली मिली है। इसके बाद कैंटीन से खाना खाने वाले डॉक्टर, स्टाफ और पारा मेडिकल कर्मियों के होश उड़ गए। स्वास्थ्य कर्मियों (Health workers) ने कैंटीन का खाना खाने से साफ मना कर दिया। 

डाल के बर्तन में मिली मरी छिपकली
बता दें कि मरीजों का इलाज करने वाले मेडिकल कर्मियों को अस्पताल प्रबंधन की ओर से खाना दिया जा रहा है। इसी क्रम में रिम्स में वेंटिलेटर टेक्निशियन (Ventilator technician) के रूप में तैनात एक स्वास्थ्य कर्मी ने कैंटीन से खाना लिया। खाना खाने के लिए दाल का डिब्बा खोला तो उसमें मरी हुई छिपकली थी। उसने तत्काल इसकी जानकारी प्रबंधन को दी। बता दें कि रिम्स में कोरोना की ड्यूटी करने वाले डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रबंधन की तरफ से भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। रिम्स के पेइंग वार्ड में बने कैंटीन से हर रोज करीब सवा सौ लोगों को भोजन दिया जाता है। 

प्रबंधन करेगा सख्त कार्रवाई
मामले की जानकारी मिलने के बाद रिम्स के एडिशनल डायरेक्टर वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कैंटीन का निरीक्षण किया। रिम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. डीके सिन्हा (Dr. DK Sinha) ने कहा खाने में मरी हुई छिपकली की जानकारी का मामला आया है। इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।