logo

पंचतत्व में विलीन हुईं दरोगा रूपा तिर्की, पैतृक गांव रातू में हुआ अंतिम संस्कार

8159news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। साहिबगंज से दिवंगत रूपा तिर्की का शव रांची स्थित उनके पैतृक गांव रातू ले जाया गया। वहीं रूपा तिर्की की अंत्येष्टि की गयी। गांव की होनहार बेटी के निधन से ग्रामीण काफी गमगीन नजर आये। दिवंगत दरोगा रूपा तिर्की के परिजनों ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। मामले में तीन लोग आरोपी हैं। 

परिजनों ने तीन लोगों को बनाया आरोपी
दरोगा रूपा तिर्की मौत मामले में परिजनों ने तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया है। परिजनों ने रूपा तिर्की की कलिग सब इंस्पेक्टर मनीषा और ज्योत्सना सहित विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ साहिबगंज के जिरुवाबाड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जानकारी के मुताबिक मामले की जांच खुद पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा कर रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि रूपा को उनकी सहयोगी मनीषा और ज्योत्सना प्रताड़ित किया करती थीं। 

अपने आवास में मृत मिली थीं रूपा तिर्की
बता दें कि साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की सोमवार देर शाम अपने आवास में मृत पाई गयी थीं। आरंभिक जांच में उनके द्वारा सुसाइड करने की बात सामने आ रही थी। हालांकि परिजनों ने मामले संदिग्ध मानते हुए प्रताड़ना और हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। परिजनों का आरोप है कि रूपा तिर्की को विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने भी काफी प्रताड़ित किया था। 

कई नेताओं ने की है सीबीआई जांच की मांग
रूपा तिर्की मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बोरियो से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेम्ब्रम, विधायक नवीन जायसवाल, आजसू की प्रदेश सचिव ज्योत्सना केरकेट्टा सहित कई अन्य लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की है। इन सभी का कहना है कि मामला आत्महत्या का नहीं लगता। मामला काफी संदिग्ध है। इसकी जांच की जानी चाहिए।