logo

100 रुपया बचाने की समझदारी व्यक्ति को पड़ी भारी, ठग लिए गए 63 हजार रुपये

8494news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, ग्वालियर:
100 रुपए बचाने की ललक में समझदारी दिखाना एक व्यक्ति  को महंगा पड़ गया। घटना ग्वालियर की है जहां युवक को इंटरनेट से कस्टमर केयर नंबर मिला। यह एक का फेक नंबर था। दरअसल मुरार थाना क्षेत्र के जड़ेरूआ निवासी राजेश सिंह दो दिन पहले अपने छोटे भाई के मोबाइल पर अपने ई-वॉलेट से 100 रुपए का ट्रांजेक्शन कर रहे थे। लेकिन गलत नंबर टाइप हो जाने से 100 रुपए कहीं और चला गया। 

लिंक ओपन करते ही ऑपरेट होने लगा फोन
राजेश ने उस गलत नंबर पर कॉल किया तो किसी ने फोन नही उठाया। तब राजेश ने इंटरनेट से ई-वॉलेट कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाला। यह नंबर एक फेक नंबर था। उन्होंने उस पर कॉल किया। फेक नम्बर से आश्वासन मिला कि उनके 100 रुपए जल्द ही उनके खाते में वापस हो जाएंगे। फेक नंबर से कहा गया कि अभी उनको एक लिंक भेजी जाएगी और एक कॉल आएगा। जो डिटेल मांगे बताते जाना है। राजेश के पास कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि आपको एक लिंक भेजी है। लिंक ओपन करें उससे पैसे वापस आ जाएंगे। लिंक ओपन करते ही उसका मोबाइल अपने आप ऑपरेट होने लगा। 

बैंक खाते से उड़ा लिया 63 हजार रुपया
कॉल पर बात करते-करते उसके खाते से 63 हजार रुपए निकाल लिए गए थे। सामने वाला बात करता रहा और इस दौरान राजेश के अकाउंट से रुपये उड़ा लिए गए। जैसे ही राजेश के फोन में 63 हजार रुपए निकाले जाने के मैसेज आया वह समझ गया कि वह ठगी का शिकार हो गया है। उसने वापस से उस नंबर पर कॉल किया तो कॉल रिसीव नहीं हुआ। राजेश ने साइबर सेल पहुंचकर अफसरों से शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है। व्यक्ति परेशान है।