logo

अवैध हथियार व कारतूस की तस्करी के आरोप में सीआरपीएफ जवान गिरफ्तार, दो साथियों की भी थी मिलीभगत

15026news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

सीआरपीएफ में आरक्षी के रूप में पदस्थापित अविनाश कुमार को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अवनीश कुमार पर आरोप है कि वह उग्रवादी संगठनों को हथियार व कारतूस की अवैध सप्लाई किया करता था। झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने बिहार से उसके साथी ऋषि और पंकज को भी गिरफ्तार किया है।  


450 जिंदा कारतूस बरामद 
जानकारी के अनुसार आरोपियों ने बताया है कि वह अब तक झारखंड के नक्सली उग्रवादी संगठन के अलावा संगठित अपराध के सरगना तक हथियारों की तसकरी कर चुका है।  गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गिरोह, अमन साहू गिरोह, अमन सिंह गिरोह व अमन श्रीवास्तव गिरोह के साथ भी उसका सांठ-गांठ रहा है। आरोपियों की निशानदेही पर अब तक 450 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए गये हैं। 


4 महिने से ड्यूटी पर नही था अवनीश
अवनीश कुमार पिछले 4 महिने से अपनी ड्यूटी पर नही जा रहा था।  वह 24 अगस्त 2011 को मोकामा ग्रुप सेंटर सीआरपीएफ में बहाल हुआ था। अवनीश जम्मू कश्मीर के पुलवामा में तैनात था। अवनीश कुमार, अमन साव, हरेंद्र यादव, लल्लू खान के संपर्क में था। गिरफ्तार ऋषि कुमार ट्रांसपोर्टेशन का काम करता था। उसकी जिम्मेदीरी थी कि वह माओवादी और ठेकेदारों को गोली उपलब्ध कराये । वहीं पंकज कुमार सिंह धनबाद में कोयला और जमीन का कारोबार कर रहा था।