logo

डीवीसी से त्रस्त है पूरा झारखंड, सदन साथ दे तो होगी कड़ी कार्रवाई- सीएम हेमंत सोरेन

6165news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि डीवीसी से झारखंड त्रस्त है। इस पर नकेल कसना होगा। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यदि विपक्ष सहयोग करे तो डीवीसी पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि यदि सदन सहमत हुआ तो सरकार निश्चित रूप से डीवीसी पर कार्रवाई करेगी। 

कांग्रेस विधायकों के सवाल पर सीएम का जवाब
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और निर्दलीय विधायक अमित यादव द्वारा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव में डीवीसी का मुद्दा उठाने के जवाब में कहा कि सदि सदन में सर्वसम्मति से फैसला किया जायेगा कि डीवीसी पर नकेल कसना है तो निश्चित तौर पर इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्षों से डीवीसी की मोनोपॉली चल रही है। 

डीवीसी ने प्रदेश के खाते से काट लिया करोड़ों रुपया
सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी कुछ ही दिन पहले केंद्र सरकार ने हमारे खाते से करोड़ों रूपया काट लिया। डीवीसी का इस पर एकाधिकार हो गया है। उन्होंने कहा कि डीवीसी आम लोगों को बिजली मुहैया नहीं कराता। डीवीसी की पहली प्राथमिकता केवल पूंजीपतियों को बिजली मुहैया करवाना है क्योंकि वहां से उसे ज्यादा पैसा मिलता है। सीएम ने कहा कि डीवीसी किसी सोशल एक्टिविटी में भी भाग नहीं लेता।