logo

जब तक कोरोना से एक भी झारखंड की मौत होती है, हम चैन से नहीं बैठ सकते- हेमंत सोरेन

8812news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर एक ट्वीट किया है। इस  ट्वीट में उन्होंने लिखा कि राज्य में रिकवरी रेट 90 % से ज्यादा हो गया है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमण दर भी 4 % के आस पास है। ये आंकड़े कोरोना से हमारे संघर्ष में उत्साहवर्धक हैं और इसके लिए लिए मैं स्वास्थ्यकर्मियों समेत कोरोना के खिलाफ मुहिम में लगे हर एक कर्मचारी और राज्य की जनता का अभिनंदन करता हूं।

कोरोना का पीक अभी पार नहीं हुआ है
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे मुताबिक कोरोना का पीक अभी पार नहीं हुआ है। जब तक राज्य में कोरोना से एक भी झारखंडी की भी मौत हो रही है, तब तक वो पीक है, खतरा है और हम ना खुश हो सकते हैं और ना ही चैन से बैठ सकते हैं। यूं कहें कि इस ट्वीट में उन्होंने चिंता जताई है कि संक्रमण का पीक आना बाकी है। साथ ही उन्होंने रात दिन कोरोना से जंग लड़ने में मदद करने वालों को धन्यवाद दिया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग और ट्रीटमेंट में जोर
सीएम का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में और तेज गति से टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया जा रहा है। तीसरे चरण की तैयारी के लिए एसओपी बनाये जा रहे है साथ ही अन्य जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि वैक्सीन निबंधन में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए हर जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं और जल्द ही इससे निजात मिलेगी। बस आप सबसे प्रार्थना है कि बिना मास्क घरों से ना निकलें।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनता को दिया क्रेडिट
राज्य की जनता को क्रेडिट देते हुए सीएम ने कहा वैक्सीन आपके टैक्स के पैसों से ही आपको निःशुल्क दी जा रही है और ये पूरी तरह सुरक्षित है। अतः खुद लें और अपने आस पड़ोस में भी लोगों को इसे लेने के लिए प्रोत्साहित करें। झारखंड में वैक्सीनेशन की तीसरा चरण 1 मई से जारी है। राज्य के सभी जिलों में 18 प्लस आयु वर्ग को वैक्सीन दिया जा रहा है। इसके लिए नागरिकों कोविन एप या कोविन की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाना होता है और स्लॉट बुक करवाना होता है।