logo

Jammu-Kashmir: BSF ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं भी जब्त

16682news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार की सुबह जीरो लाइन पर गश्ती के दौरान भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और हेरोइन बरामद की। मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएफ जवानों को हथियारों को जखीरा उस वक्त मिला जब वे लोग जम्मू-कश्मीर सेक्टर के पास जीरो लाइन में गश्ती अभियान पर निकले थे। इस कार्रवाई को सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है।

 

सीमा चौकी-35 के पास मिला हथियार
सीमा सुरक्षाबल ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि सीमा चौकी-35 के पास आईबी पर झाड़ियों में हथियार छिपाकर रखा गया था। गौरतलब है कि बीएसएफ को यहां प्रतिबंधित दवा से भरी बोरी भी मिली है। हथियार कहां से आया। क्या इसकी आपूर्ति सीमापार से की गई। इन सवालों का जवाब तलाशने के लिए फिलहाल जांच जारी है। सुरक्षाबल छानबीन में जुटे हैं। 

आतंकरोधी गतिविधियों में मिली कामयाबी
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंक रोधी गतिविधियों में तेजी आई है। बीते सप्ताह सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और बडगाम में मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में कई आतंकी साजिशों को नाकाम किया। बीते सप्ताह अनंतनाग और कुलगाम में मुठभेड़ की 2 अलग-अलग घटना में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले शोपियां के चौगाम और अवंतीपोरा के बिजबेहरा इलाके में भी आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी। 

जम्मू-कश्मीर में जारी है ऑपरेशन ऑलआउट
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और कश्मीर जोन पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि ऑपरेशन ऑल आउट के तहत आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बीते साल तकरीबन 180 आतंकियों को मार गिराया गया। कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया तो कइयों ने आत्मसमर्पण कर दिया। सीमापार घुसपैठ में भी कमी आई है।