logo

BSF दे रहा है देश सेवा का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए 29 नवंबर तक करें आवेदन

15189news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

सैनिक बनकर देश सेवा का जज्बा रखने वाले नौजवानों के लिए सुनहरा मौका है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने ग्रुप सी कॉंबैटाइज्ड (अराजपत्रित-गैर-मंत्रिस्तरीय) के तहत एएसआई, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर से ही शुरू है। 

बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए खुद को योग्य मानते हैं और आवेदन करना चाहते हैं वे बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट (www.rectt.bsf.gov.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार (http://rectt.bsf.gov.in/registration/basic-details) या फिर (http://rectt.bsf.gov.in/static/bsf/pdf/BSF) पर जाकर भी ऑफिशियल नोटिफिकेश देख सकते हैं। 

बीएसएफ ने 72 पदों पर निकाली वेकैंसी
मिली जानकारी के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल कुल 72 पदों पर नियुक्तियां निकाल रही है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर है। बीएसएफ ने एएसआई (डीएम ग्रेड-111) के 01, एचसी (बढ़ई) के 4, एचसी (प्लंबर) के 02, कांस्टेबल (सीवरमैन) के 02, कांस्टेबल (जनरेटर ऑपरेटर) के 24, कांस्टेबल (जनरेटर मैकेनिक) के 28 और कांस्टेबल (लाइनमैन) के 11 पदों पर वैकेंसी निकाली है। 

18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वेतनमान 29 हजार 200 रुपये से 92 हजार 300 रुपये के बीच होगा। वेतनमान, योग्यता और उम्र सीमा संबंधी बाकी जानकारी के लिए बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट कीजिये। विस्तृत जानकारी मिलेगी।