logo

लेवी और वर्चस्व को लेकर हुई थी बीजेपी नेता जयवर्धन सिंह की हत्या, लातेहार पुलिस ने 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार

287news.jpg
द फॉलोअप टीम
लातेहार पुलिस ने बीजेपी नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। JJMP संगठन से जुड़े मनोहर पड़ैया ने सुपारी देकर जयवर्धन सिंह की हत्या करायी थी। पुलिस ने इस मामले में सुपारी किलर सहित 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हत्या में इस्तेमाल पिस्टल और बाइक को भी बरामद किया गया है। पुलिस ने इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड के उद्भेदन के लिए SIT का गठन किया था। पुलिस के मुताबिक लेवी और वर्चस्व की जंग को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। अब पुलिस इनसे पूछताछ कर मास्टरमाइंड मनोहर पड़ैया की तलाश में जुट गई है जो कि वारदात के बाद से ही फरार है।
राहुल ठाकुर और सत्या ने की थी हत्या
पुलिस के मुताबिक मनोहर पड़ैया ने काफी पहले ही इस हत्या की साजिश रची थी। इसके लिए उसने अपने सहयोगी अंशु को चुना। अंशु ने राहुल कुमार ठाकुर और सत्या नाम के दो अपराधियों को जयवर्धन सिंह की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट दिया। 
5 जुलाई को हुई थी हत्या
5 जुलाई को जब जयवर्धन सिंह बरवाडीह बस स्टैंड की एक दुकान के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। तभी बाइक से आए राहुल और सत्या ने ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर उन्हें मौत की नींद सुला दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद हवा में फायरिंग करते हुए राहुल और सत्या फरार हो गए थे। लेकिन पास के CCTV कैमरे में इनकी तस्वीर कैद हो गई थी। पुलिस ने इसी की मदद से राहुल और सत्या के साथ-साथ अंशु और प्रसाद ऊर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक मनोहर पड़ैया JJMP से जुड़ा है लेकिन बाकी गिरफ्तार अपराधियों का इस उग्रवादी संगठन से कोई नाता नहीं है। चार में 3 अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है। 
सीबीआई जांच की उठी थी मांग
जयवर्धन सिंह लातेहार बीजेपी के जिला महामंत्री होने के अलावा चतरा सांसद सुनील सिंह के प्रतिनिधि भी थे। लिहाजा उनकी हत्या के बाद से बीजेपी ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। स्थानीय स्तर भी मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सड़क जाम से लेकर आंदोलन तक चलाया जा रहा था। आपको बता दें कि 5 जुलाई से पहले भी जयवर्धन सिंह पर दो बार जानलेवा हमला हो चुका था लेकिन तब दोनों बार वो बाल-बाल बच गए थे।