logo

क्या है चिराग पासवान के वायरल ऑडियो का सच! चाचा-भतीजा के बीच सियासी जंग का क्या होगा अंजाम

9915news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना: 

लोक जनशक्ति पार्टी के भीतरखाने जारी सियासी घमासान के बीच चिराग पासवान का एक ऑडियो वायरल हुआ है। इस वायरल ऑडियो ने पटना में सियासी तूफान मचा दिया है। इस तथाकथित ऑडियो में चिराग पासवान किसी संजीव नाम के शख्स को कहते सुने जा रहे हैं कि लोजपा कार्यलाय में भीड़-भाड़ बढ़ाकर प्रदर्शन किया जाये। कहा जा रहा है कि इस ऑडियो में कही गई बातें काफी गंभीर हैं। 

वायरल ऑडियो में क्या कहा जा रहा है! 
वायरल ऑडियो में चिराग पासवान कथित रूप से संजीव नाम के शख्स को कहते हैं कि पटना में जो भी प्रदर्शन चल रहा है उसको चलते रहने दीजिए। चिराग की बात पर संजीव नाम का शख्स कहता है कि आप यहां का टेंशन छोड़िये। आप पहले सिंबप लीजिए। इस पर चिराग पासवान की कथित तौर पर आवाज आती है कि मैं यहां टेक्निकल और लीग चीजें देख रहा हूं। आप वहां फ्रंटफुट पर ही रहिये। कार्यालय सहित बाकी तमाम स्थानों पर प्रदर्शन होते रहना चाहिए। संजीव नाम का शख्स फिर कहता है कि आप जब पटना आइएगा तो पहले सो बोलियेगा। भीड़भाड़ लगाया जायेगा। 

ऑडियो में संजीव नाम का शख्स कौन है! 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस तथाकथित वायरल ऑडियो में जिस शक्स के बारे में बाते की जा रही है वो लोक जनशक्ति पार्टी के युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष थे। चिराग पासवान इन्हीं से प्रदर्शन जारी रखने की बात कही जा रही है। इस कथित ऑडियो को लेकर अब पशुपति पारस गुट ने चिराग पासवान पर हमला बोला है। उनका कहना है कि चिराग की ये पपुरानी आत रही है। ये ऑडियो कहां से वायरल किया गया। ऑडियो कितना सही है इसकी पुष्टि द फॉलोअप नहीं करता। 

लोजपा में चाचा-भतीजा की लड़ाई का अंजाम क्या! 
गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीम रामविलास पासवान के निधन के बाद से ही पार्टी में भीतर-खाने खींचतान की खबरें आती रहती थीं। हाल में दिवंगत रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति पारस ने चार अन्य सांसदों के साथ मिलकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और खुद को संसदीय दल का नेता घोषित किया। बाद में पशुपति पारस ने लोजपा के अध्यक्ष पद पर भी दावेदारी की। वहीं चिराग पासवान ने कहा कि वे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इस बीच चिराग पासवान और पशुपति पारस ने अलग-अलग प्रेस कांफ्रेंस कर एक दूसरे को पार्टी से निकालने की घोषणा की। फिलहाल दोनों ही लोजपा पर अपना-अपना दावा जता रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि ये कहां जाकर थमता है।