logo

पलामू: मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती बुजुर्ग को चीटियों ने काटा, किया लहूलुहान

9537news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू: 

पलामू जिला मुख्यालय के मेदिनीनगर में मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज से शर्मनाक घटना सामने आई है। अस्पताल में इलाज करवा रहे एक बुजुर्ग को चीटियों ने काट कर घायल कर दिया है। इस घटना ने अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्था और कुप्रबंधन की पोल खोल दी है। चीटियों के काटे जाने से मरीज की हालत खराब है। मामला सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया। 

मिर्गी की बीमारी से ग्रसित हैं बंशीराम
मिली जानकारी के मुताबिक पलामू निवासी बंशीराम मिर्गी की बीमारी से ग्रसित हैं। अचानक मिर्गी का दौरा पड़ने से बंशीराम गिर गये थे जिसमें उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी। बेहोशी की हालत में उनको इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। यहां इलाज के दौरान बेड में सो रहे बंशीराम को चीटियों ने काट खाया। चीटियों ने बंशीराम के हाथ, पैर और पीठ सहित शरीर के कई अन्य हिस्सों को लहूलुहान कर दिया। 

अस्पताल की कुव्यवस्था का खुला पोल
बंशीराम की बेटी गुड्डी ने बताया कि पिता को काफी दिनों से मिर्गी की बीमारी है। घटना वाले दिन वे मिर्गी का दौरा पड़ने से वे गिर गये थे जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई थी। उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहां अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही और साफ-सफाई की कमी की वजह से चीटियों ने उनके पिता को काट कर लहूलुहान कर दिया। गुड्डी ये वाकया बताते हुए काफी भावुक हो गई। फिलहाल बंशीराम की मरहम पट्टी की जा रही है। घटना से कई सवाल खड़े होने लगे हैं।