logo

जल्द बनेगा पीवी सिंधु बैडमिंटन अकादमी, आंध्र प्रदेश सरकार ने दी 2 एकड़ जमीन

8534news.jpg
द फॉलोअप टीम, विशाखापत्तनमः 
भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु (PV Sindhu) को आंध्र प्रदेश सरकार ने अकादमी खोलने के लिए दो एकड़ जमीन देने की घोषणा की है। बता दें की पशुपालन विभाग के तीन एकड़ जमीन में से दो एकड़ जमीन राजस्व विभाग ने खेल और युवा मामलों के विभाग और बाकी की जमीन स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित किया है। उक्त जमीन सिंधु को विशाखापत्तनम में बैडमिंटन अकादमी खोलने के लिए उपलब्ध कराई है। 
जानकारी के अनुसार राजस्व विभाग की मुख्य सचिव वी उषारानी ने खेल और युवा मामलों के विभाग को दो एकड़ जमीन आवंटित करने का निर्देश दिया था। ये जमीन विशाखापत्तनम ग्रामीण क्षेत्र के चीनागडिली में है। 

विशाखापट्टनम में बनेगी पहली अकादमी
बता दें कि इस संबंध में आंध्र प्रदेश सरकार के सलाहकार एस राजीव कृष्णा (S. Rajeev Krishna) ने ट्वीट कर लिखा कि सीएम जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने दो वर्ष पहले किए गए अपने वादे को पूरा किया है। उन्होंने लिखा कि विशाखापत्तनम में इस प्रकार की पहली अकादमी खोली जा रही है। सरकार सिंधु का स्वागत करने को तैयार है। युवा खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। 

पीवी सिंधु ने सीएम का आभार व्यक्त किया
इसके साथ ही अकादमी के निर्माण के लिए जमीन आंवटन के बाद पीवी सिंधु ने मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में क्रीड़ा क्षेत्र के विकास के प्रति मुख्यमंत्री प्रतिबद्ध हैं। विशाखापत्तनम में बैडमिंटन अकादमी नहीं है, इसलिए यहां बेहतरीन बुनियादी सुविधाओं वाला अकादमी स्थापित करने का निर्णय लिया गया। ये काफी अच्छी बताया है।