logo

फौजी की मां से मांगी थी रिश्वत! ACB ने महिला थानेदार मीरा सिंह को किया गिरफ्तार

5635news.jpg
द फॉलोअप टीम, खूंटी:
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल टीम ने खूंटी महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह को करप्शन के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसीबी की स्पेशल टीम ने थाना प्रभारी मीरा सिंह को 15 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम मीरा सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

बगड़ू गांव की नीगा होरो ने की थी शिकायत
जानकारी के मुताबिक मीरा सिंह पर ये कार्रवाई खूंटी जिला स्थित बेलवादाग प्रखंड के बगड़ू गांव की रहने वाली नागी होरो की शिकायत पर की गयी है। नागी होरो ने मीरा सिंह पर उनके बेटे को रेप केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देकर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। प्राप्त सूचना के मुताबिक मीरा सिंह ने 12 फरवरी को नीगा को थाने में बुलाया था। 

बेटे को बचाने के एवज में मांगा था रिश्वत
नीगा होरो के मुताबिक, थाना प्रभारी मीरा सिंह ने उनसे पूछा कि आपका बेटे का नाम क्या है और क्या करता है। मैंने बताया कि मेरे बेटे का नाम संजी होरो है और वो आर्मी में जवान है। इस समय उसकी पोस्टिंग पटना में है। नीगा होरो ने बताया कि महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह ने उससे कहा कि किसी गीतांजलि तिडू नाम की लड़की ने उनके बेटे के खिलाफ रेप की शिकायत की है। मामले में उनका बेटा जेल जा सकता है। 

बकौल नीगा होरो, मीरा सिंह ने उनसे कहा कि यदि वो अपने बेटे को बचाना चाहती हैं तो उन्हें 50 हजार रुपये देने होंगे। नीगा होरो के मुताबिक उन्होंने मीरा सिंह से कहा कि उनके पैसे इतने पैसे नहीं हैं, तब थाना प्रभारी ने कहा कि अभी तत्काल 10 हजार रुपये दो नहीं तो तुम्हारे बेटे को जेल भेज दूंगी। नीगा होरो ने इसकी शिकायत एसीबी की। नीगा होरो की शिकायत पर ही एसीबी ने मीरा सिंह के खिलाफ कार्रवाई की।