logo

Corona Update: केरल में 2,404 तो वहीं दिल्ली में मिले 249 कोरोना संक्रमित, बढ़ता जा रहा है खतरा

16463news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

कोरोना के नये मामलों में लगातार इजाफा जारी है। ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 249 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। दिल्ली में शनिवार को 1 मरीज की मौत हो गई वहीं 96 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो गये।

सर्वाधिक प्रभावित राज्य है केरल
ओमिक्रॉन तथा डेल्टा वेरिएंट से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से एक केरल भी संकट में है। यहां शनिवार को सर्वाधिक कोरोना मरीज मिले। ताजा आंकड़ों के मुताबिक केरल में शनिवार को 2 हजार 404 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। 1 मरीज ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया। केरल में शनिवार को 11 मरीजों की मौत हो गई। इस दरम्यान 3 हजार 377 मरीज ठीक भी हुये। गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नये दिशा-निर्देश के मुताबिक डेथ टैली में 104 नई मौतों को जोड़ा गया है। 

महाराष्ट्र में हालात बेकाबू हो चले हैं
महाराष्ट्र में भी हालात बेकाबू हो चले हैं। आर्थिक राजधानी मुंबई में शनिवार को 757 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। 280 मरीजों ने कोरोना को मात दी। महाराष्ट्र में मौत का कोई मामला रिकॉर्ड नहीं किया गया। यहां फिलहाल कोरोना के 3 हजार 703 सक्रिय मामले हैं। 

कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी
सर्दी अपने चरम पर है। इस बीच कोरोना के मामलों में भी लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा जैसे राज्यों ने नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है। केरल में सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया गया है। महाराष्ट्र में 31 दिसंबर तक संवेदनशील इलाकों में धारा-144 लगा दी गई है। यही नहीं, लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है।