logo

गुमला में 5 लाख का इनामी माओवादी रंथू उरांव गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

ुहसतो2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पांच लाख रुपये के इनामी कोयल शंख जोन के सब जोनल कमांडर व कुल्ही आंजन निवासी रंथू उरांव उर्फ ​​गुरु चरण समेत पांच लोगों को गुमला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। सभी को आज जेल भेज दिया गया। दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक अनूप बिरथरे व गुमला एसपी शंभू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर की शाम करीब छह बजे सूचना पर थाना प्रभारी के नेतृत्व में क्यूआरटी टीम आंजन हरिनाखाड़ जंगल पहुंची। वहां दो बाइक पर तीन संदिग्ध व्यक्ति पहुंचे। पुलिस ने उनको रोका तो उनकी तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई और भागने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। 


पूछताछ में उनकी पहचान रंथू उरांव उर्फ ​​गुरु चरण उरांव, कटारी महुआ टोली निवासी जयशंकर महतो व खरका भरनो निवासी रोहित उरांव के रूप में हुई। तलाशी के दौरान उनके पास से दो देसी कट्टा, चार पहचान पत्र, 16 गोलियां, माओवादी पर्चा बरामद किया गया। जिसके बाद उनकी निशानदेही पर एक कार्बाइन, तीन राइफल, एक बंदूक और भारी मात्रा में गोलियां आदि भी बरामद की गईं। इसके बाद दी गई सूचना पर पुलिस ने नक्सलियों के सहयोगी कुटमा निवासी राजू अहीर उर्फ ​​राजू गोप और सुरेंद्र मुंडा को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक देसी कट्टा और छह राउंड गोलियां बरामद की गईं।

 
गिरफ्तार सबजोनल कमांडर रंथू उरांव अब तक कुल 77 नक्सली घटनाओं में आरोपी नक्सली है। उसके खिलाफ गुमला में 62, लोहरदगा में 10 और लातेहार में 5 मामले दर्ज हैं। वह गुमला, रायडीह, चैनपुर, गुरदरी में पुलिस कर्मियों की हत्या, थानों को उड़ाने समेत कई बड़ी नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है। रंथू की गिरफ्तारी से पुलिस इलाके में माओवादियों के खात्मे का दावा भी कर रही है। 

Tags - Gumla News Gumla Police Gumla News Gumla Latest News