logo

ब्रह्मण तो छोड़िए, कोई भी जाति बिकाऊ नहीं; भ्रम में हैं पूर्व विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी- जेएमएम

news031.jpg

द फॉलोअप डेस्क, गढ़वा  

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं ने होटल पद्मावती में प्रेस वार्ता आयोजित कर पूर्व विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी के बयान की कड़ी निंदा की। वक्ताओं ने कहा कि पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ब्राह्मण जाति के लोगों को बिकाऊ बता रहे हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि गढ़वा-रंका विधानसभा में ब्राह्मण ही नहीं बल्कि किसी भी जाति के लोग बिकाऊ नहीं बल्कि टिकाऊ है। पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी को इस भ्रम से बाहर आना चाहिए कि ब्राह्मण जाति  के लोग उनके गुलाम है और वह दूसरे नेता को समर्थन नहीं देंगे। कहा कि जब 2009 में जनता ने उन्हें मौका दिया तब 10 साल के कार्यकाल में अपने चंद ठेकेदार को छोड़कर किसी भी गरीब ब्राह्मण को कोई सहयोग नहीं किया है। 

जेएमएम नेताओं ने कहा कि तिवारी ने जाति के नाम पर अपने समाज के लोगों को सिर्फ ठगने का काम किया है। सिर्फ ब्राह्मण ही नहीं बल्कि पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने सभी समाज के लोगों को ठगने का काम किया है। उन्हें भ्रम है कि ब्राह्मण जाति के लोग उन्हीं को वोट करेंगे। लेकिन 2019 के विधानसभा चुनाव में जनता ने उन्हें आइना दिखा दिया।  कहा कि विधायक रहते हुए भी वह अपने ही समाज के लोगों को गाली-गलौज करने का काम करते थे। अगर इस बात में सच्चाई नहीं है तो पूर्व विधायक मंदिर में मां गढ़देवी को साक्षी मानकर यह बात बोल दें कि वह अपने समाज के लोगों को गाली-गलौज नहीं करते थे। कहा कि ब्राह्मणों के खिलाफ वक्तव्य देना पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने अपने आलाकमान से सीखा है। 

जेएमएम नेता ने कहा कि समाज के लोग इनका साथ छोड़ रहे हैं इसलिए वह ऐसा बयान दे रहे हैं। ऐसे मानसिकता के लोगों को अगर किसी पार्टी ने प्रत्याशी भी बनाया तो जनता पुरजोर विरोध करेगी। मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता परेश तिवारी, केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, विधायक प्रतिनिधि अजय उपाध्याय, करूआ मुखिया नारद तिवारी, गढ़वा प्रखंड के बीस सूत्री अध्यक्ष नीरज तिवारी, प्रखंड सचिव रितेश तिवारी, नवलेश घर दुबे, बबलू उपाध्याय, नवीन तिवारी आदि मौजूद थे।


 

Tags - Brahmins caste MLA JMM Jharkhand News News Jharkhand