logo

Corona Update: 24 घंटे में मिले 8,603 मरीज, जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे 9 लोग कोरोना संक्रमित

15710news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

हिंदुस्तान में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा पेश किया है। आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में 8 हजार 603 मरीजों की पहचान हुई है। इस दरम्यान 415 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। बीते 24 घंटे में 8 हजार 190 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। फिलहाल एक्टिव कोरोना केस की संख्या 99 हजार 974 है। जयपुर और बेंगलुरु में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीज भी मिले हैं। 

महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन
गौरतलब है कि सभी राज्यों ने अपने-अपने तरीके से इसकी तैयारी की है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन को लेकर जारी निर्देशों के मुताबिक बीते 24 घंटे में अति गंभीर श्रेणी वाले देशों से आने वाले यात्रियों की सिंगल लाइन सूची आपदा प्रबंधन इकाई को भेजी जायेगी। आगे इसे वार्ड वॉर रूम और चिकित्सा अधिकारी के पास भेजा जायेगा। जो भी लोग विदेश से आते हैं सबकी आरटी-पीसीआर जांच करवाई जायेगी। जांच रिपोर्ट आने तक यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही आइसोलेट किया जायेगा। 

कोरोना जांच में लापरवाही का मामला
इसस बीच आईआरबी उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि रामनगर (नैनीताल) के सरकारी अस्पताल में आरटी-पीसीआर जांच में 25 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे। आईआरबी अस्पताल में दोबारा जांच की गई तो उनकी रिपोर्ट निगेटिव आय़ी।