logo

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में अबतक 24 जवान शहीद, Search Operation जारी

7126news.jpg
द फॉलोअप टीम, रायपुर: 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच कल हुई मुठभेड़ में अबतक 24 जवान के शहीद होने की सूचना है। कई जवान लापता हैं। 15 नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ सुकमा और बीजापुर के बीच तररेम जंगल में हुई हैए इसकी पुष्टि पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने की है। राहत और बचाव कार्य में एमआई-17 हेलीकॉप्टर भी लगा हुआ है। द फॉलोअप ने शनिवार को ही मुठभेड़ की खबर दी थी। जिसमें सुरक्षाबल के अधिकारियों के हवाले से  बताया था कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। आज तलाशी में बाकी शव मिले हैं। कल 5 ही जवान के शहीद होने की खबर मिली थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुकमा और बीजापुर पुलिस के जवानों की संयुक्त टीम एक अभियान से लौट रही थी। जब जवानों का काफिला तर्रेम और सिलगेर के जंगलों से होकर गुजरा तो पहले से घात लगाये नक्सलियों ने हमला बोल दिया।



ग्राउंड जीरो पर UAV के माध्यम से पुलिस की चौकसी
बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने ने बताया कि अब तक घटनास्थल से 24 जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। पहले प्रथमिकता जवानों के शवों के मुख्यालय पहुंचना है। दूसरी तरफ सूत्र बता रहें है कि शहीद जावानों की संख्या और बढ़ सकती है। ग्राउंड जीरो पर आसमान से UAV के माध्यम से पुलिस पैनी नज़र बनाई हुई है। 



घटनास्थल पर  ख़ौफ़नाक मंजर 
मैदानी इलाके में हुई ज़बरदस्त मुठभेड़ में DRG और CRPF के जवानों की लाशें चारों तरफ बिखरी पड़ी थी, जिन्हे साथी जवानों ने बरामद किया है। जवानों के पार्थिव शरीर से जूते और कपड़े तक निकाल कर नक्सली अपने साथ ले गए है। घटनास्थल पर  ख़ौफ़नाक मंजर है। तरेम थानाक्षेत्र के जीरागांव के नजदीक कल नक्सलियों से साथ फ़ोर्स की मुठभेड़ हुई थी.एसपी बीजापुर के अनुसार नक्सली कुछ हथियार भी लूट कर अपने साथ ले गये है.



शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि 
जगदलपुर में बीजापुर जिले में हुई नक्सली हमले में शहीद बबलू राम्भा को आज सीआरपीएफ 80 वीं बटालियन परिसर में श्रद्धांजलि दी गई। देर शाम जवान का शव एयरलिफ्ट कर जगदलपुर लाया गया था। रात में ही पोस्टमार्टम उपरांत सुबह नया बस स्टैंड स्थित सीआरपीएफ 80 बी बटालियन  परिसर में पुलिस अधीक्षक दीपक झा,विधायक रेखचंद जैन,महापौर सकीरा साहू और बटालियन के कमांडेंट और साथी जवानो ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी।गार्ड ऑफ ऑनर के बाद एसपी दीपक झा और साथी जवानों ने पार्थिव शरीर को कंधा देते हुए वाहन तक ले गए और शहीद जवान के शव को हेलीकॉप्टर के माध्यम से रायपुर भेजा गया.रायपुर से हवाई मार्ग के द्वारा शहीद जवान के शव को असम भेजा जाएगा,शहीद बबलू राम्भा असम के रहने वाले थे।