logo

Breaking: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में भीषण नक्सली हमला, 5 जवान शहीद कई घायल

7105news.jpg
द फॉलोअप टीम, रायपुर: 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर है। फायरिंग में पांच जवान शहीद हो गये। सुरक्षाबल के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में बड़ी संख्या में जवान घायल भी हुए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुकमा और बीजापुर पुलिस के जवानों की संयुक्त टीम एक अभियान से लौट रही थी। जब जवानों का काफिला तर्रेम और सिलगेर के जंगलों से होकर गुजरा तो पहले से घात लगाये नक्सलियों ने हमला बोल दिया। 


सीआरपीएफ सहित जिला पुलिस के जवान शहीद
जानकारी के मुताबिक इस अप्रत्याशित हमले में सीआरपीएफ का एक, बस्तर बटालियन के दो और डीआरजी के 2 जवान मौके पर ही शहीद हो गये। पुलिस का दावा है कि जवाबी कार्रवाई में कई नक्सली भी मारे गये हैं। हालांकि अभी संख्या की पुष्टि नहीं की गयी है। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के मुताबिक ये हमला तर्रेम इलाके में उस वक्त हुआ जब बीजापुर और सुकमा पुलिस के जवान संयुक्त रूप से एक अभियान के बाद लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ के एलीट कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन यूनिट (कोबरा), डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड और स्पेशल टास्क फोर्स के जवान शामिल थे। मौके पर एमआई-17 हेलिकॉप्टरों को भेजा गया है। 

मुठभेड़ के बाद रायपुर में बुलाई गयी आपात मीटिंग
इस बीच मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद राजधानी रायपुर में एक आपात मीटिंग बुलाई गयी। राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के अलावा नक्सल ऑपरेशन से जुड़े तमाम वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मीटिंग में हिस्सा लिया। बता दें कि इसी सप्ताह सोमवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने पांच नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था। कहा जा रहा है कि जिन नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराने का दावा किया था उनके ऊपर इनाम भी घोषित किया गया था।