logo

अवैध कोयला खनन के खिलाफ प्रशासन सख्त, चलाया गया सर्च अभियान

5400news.jpg
द फॉलोअप टीम, बोकारो :
राज्य में अवैध कोयला खनन का धंधा पूरे चरम पर है, आये दिन ही इन अवैध रूप से बने खनन का भांडा फोड़ होते रहते हैं। इसके अंतर्गत जिला खनन टास्क फोर्स (डीएमटीएफ) ने बेरमो अनुमंडल अंतर्गत नावाडीह एवं वैद्यकारो क्षेत्र में सुंरग बनाकर चल रहे अवैध खनन को लेकर संयुक्त अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व बेरमो अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार ने किया। जनकारी के अनुसार नावाडीह एवं वैद्यकारो के जंगल क्षेत्र में सुरंग बनाकर कोयले का अवैध खनन किया जा रहा है पिछले दिनों पिलपलो में कोयला उत्खनन के दौरान तीन ग्रामीण के दबने की खबर आई थी। जिसके बाद छापेमारी अभियान चलाया गया। इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार ने बताया कि सूचना प्राप्त हो रही थी कि कुछ लोग नावाडीह एवं वैद्यकारो के जंगल क्षेत्र में सुरंग बनाकर कोयले का अवैध खनन कर रहे है। एसडीओ के साथ वन प्रमंडल, अंचलाधिकारी बेरमो, बेरमो पुलिस एवं सीसीएसल के प्रतिनिधि शामिल थे। हालांकि, अभियान में किसी भी तरह की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, जानकारी के अनुसार यह बात सामने आयी की टीम के पहुंचने के पहले ही कोयला तस्कर मौके से फरार हो गये।     

अवैध तस्करों के खिलाफ चलाया गया था अभियान 
बता दें की अवैध कोयला खनन और तस्करों के खिलाफ जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने यह अभियान चलाया है। मगर टीम के पहुंचने के पहले ही लोग मौके से फरार हो गये। कुछ कोयला भरी छोटी बोरियां एवं एक मोटरसाइकिल को जब्त किया गया है। उपस्थित वन विभाग एवं सीसीएल के अधिकारियों को सुरंग भरने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें......

उपायुक्त ने दिया था आदेश 
जिले में अवैध खनन के धंधेको देखते हुए डीएमएफटी द्वारा कहा गया की आगे भी इस तरह का अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही पिछले दिनों उपायुक्त राजेश सिंह ने जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में डीएमएफटी को औचक अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। उसी को लेकर यह कार्रवाई की गई।