logo

कुड़ू से यूपी की सीमा तक इस राजमार्ग का होगा सुदृढ़िकरण, मंत्री मिथिलेश ठाकुर की मांग को सीएम ने दी मंजूरी

5125news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
कुडू से लेकर गढ़वा होते हुए यूपी की सीमा तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 75 का नवीनीकरण और सुदृढ़िकरण का काम जल्दी ही शुरू किया जाएगा। पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर की मांग को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वीकृति दे दी है। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार की निधि से इस राजमार्ग के नवीनीकरण का काम किया जाएगा। 

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 75 की बदलेगी सूरत
जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 75 लोहरदगा जिला स्थित कुडू से लेकर चंदवा, लातेहार, डाल्टनगंज, गढ़वा, मेराल और नगरउंटारी होते हुए यूपी की सीमा तक लगभग 180 किमी काफी जर्जर हालत में है। स्थानीय लोग लंबे समय से इस मार्ग को फोरलेन सड़क बनाने और इसके नवीनीकरण की मांग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इलाके से विधायक और झारखंड सरकार में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री से इस मामले का संज्ञान लेने की मांग की थी। 

ये भी पढ़ें......

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने सीएम से की थी मांग
जानकारी के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन को लिखे अपने पत्र में मिथिलेश ठाकुर ने जानकारी दी थी कि इस राजमार्ग का तकरीबन 180 किमी का इलाका काफी खराब हालत में है। आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटना होती है। स्थानीय लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उपरोक्त समस्याओं से सीएम को अवगत कराते हुए इसके त्वरित समाधान की मांग की गई थी। मुख्यमंत्री ने इस पर संज्ञान लिया था। 

मंत्री मिथिलेश ठाकुर की मांग पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुडू से लेकर गढ़वा होते हुए यूपी की सीमा तक इस सड़क के नवीनीकरण और सुदृढ़िकरण को मंजूरी दी। राज्य सरकार अपनी निधि से इस सड़क का नवीनीकरण कराएगी। इस काम के लिए तमाम जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।