logo

झारखंड में शुरू हुआ टीकाकरण का दूसरा चरण, 1.54 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिया जाना है टीका

4778news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
झारखण्ड में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत 3 फरवरी को हुई। इस चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका दिया जाएगा। स्वास्थ विभाग ने टीका देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। बताते चलें कि देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है। राज्य में 163 टीकाकरण केन्द्रों पर टीका लगाया जाएगा। इसके माध्यम से राज्य के 1.54 लाख फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिये जाने का लक्ष्य है। पहले चरण में केवल सरकारी और निजी अस्पतालों के स्वास्थ कर्मियों को ही टीका दिया गया था।  

राज्य में क्या है कोरोना के आंकड़े 
सरकारी स्वास्थ विभाग के अनुसार झारखण्ड के विभिन्न जिले में 7942 लोगो की कोरोना जांच हुई, जिनमें 59 संक्रमित मिले। रांची से सबसे अधिक 30 संक्रमित मरीज मिले। इधर मंगलवार को विभिन्न जिलों में 31 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना के कारण एक मौत धनबाद में और एक मौत सिमडेगा में हुई। लगातार चार दिन से 50 से कम कोरोना संक्रमित मिले हैं।
बता दें कि राज्य में अबतक 1 लाख 18 हजार 793 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमे 1 लाख 17 हजार 229 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में सक्रिय मामले की संख्या घटकर अब 469 हो गयी है। 

ये भी पढ़ें......

कौन आते हैं फ्रंटलाइन वर्क्स में 
फ्रंटलाउन वर्कर्स की सूची में बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ, राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मी, होम गार्ड पुलिसकर्मी, नगर निगम और नगर निकाय के कर्मी और राज्सव विभाग के कर्मी आदि आते हैं।