logo

लाठीचार्ज के बाद कपड़े उतार कर निशान दिखा रहे हैं 14वें वित्त आयोग के कर्मी

4347news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
14वें वित्त आयोग के कर्मियों पर बिरसा चौक में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के दौरान कई कर्मियों को गंभीर चोटें आई है। इसमें कुछ महिला कर्मी भी शामिल हैं एक कर्मी के सर में चोट आने से खून बहा है, उंगली टूटी है और पेट पर लाठियों के निशान हैं। संविदा कर्मियों ने हेमंत सरकार से संविदा विस्तार की मांग की है। पुलिस ने सभी के इलाज के लिए व्यवस्था की है।

पुलिस पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं कर्मी 
संविदा कर्मी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि लाठीचार्ज से पहले पुलिस ने कोई सूचना नहीं दी साथ ही शरीर के निचले हिस्से को छोड़कर अंधाधुन लाठियां बरसाई गई जो कि गलत है हम सभी मामलों पर कर्मियों का गुस्सा निकल रहा है। वे अपने कपड़े उतार कर सड़क पर बैठकर अपना आक्रोश और विरोध दर्ज कर रहे हैं।

पुलिस ने लाठीचार्ज से किया इनकार
वही रांची पुलिस की ओर से कहा गया छात्रों पर लाठी चार्ज नहीं किया गया बल्कि उनके साथ केवल हल्की धक्का-मुक्की हुई है। जिसमें कुछ कर्मियों को चोटें आई हैं। पुलिस ने कहा कि जिन कर्मियों को चोटे आई है उनके इलाज के लिए व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़ें.......

मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने के लिए जा रहे थे संविदा कर्मी
14वें वित्त आयोग के संविदा कर्मी मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने के लिए मुख्यमंत्री आवास जाने वाले थे इसी बीच बिरसा चौक से पैदल मार्च शुरू करने के दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई और उन पर जबरदस्त लाठीचार्ज किया गया। बता दें कि संविदा कर्मी पिछले 1 महीने से अधिक समय से बिरसा चौक पर बैठकर संविदा विस्तार की मांग कर रहे हैं सरकार के कई प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात भी की लेकिन अभी तक उनके नियुक्ति का कोई रास्ता निकल कर सामने नहीं आया है।