logo

नक्सलियों ने ही चिपकाया था राजभवन के पीछे पोस्टर, पांच गिरफ्तार

3406news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
राजभवन के पीछे पोस्टर लगाने वाले पांच नक्सलियों को रांची पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। नक्सलियों के पास से बोलेरो, मोटरसाइकिल और काफी संख्या में तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी के बैनर भी बरामद किए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के लिए सिटी एसपी की निगरानी में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम ने लगातार छापेमारी कर सुनील उरांव, कालीचरण मुंडा, देवानंद मुंडा, रौशन मुंडा, राहुल को गिरफ्तार कर ली है। सभी गिरफ्तार आरोपी ने पोस्टरबाजी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

आर्म दस्ता का रह चुका है सक्रिय सदस्य
गिरफ्तार सुनील उरांव नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति संगठन के आर्म दस्ता का सक्रिय सदस्य रह चुका है। वह पहले भी जेल जा चुका है। वहीं कालीचरण मुंडा भी हत्या के मामले में एक साल जेल में रह चुका है।

ये भी पढ़ें.......

13 दिसंबर की रात हुई थी पोस्टरबाजी
13 दिसंबर की रात रांची के विभिन्न इलाकों में खासकर रातू, नगड़ी, गोन्दा, पिठौरिया इलाके में टीएसपीसी नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की थी। पोस्टर में सरकार विरोधी नारा लिखा हुआ था। इसके अलावा सीसीएल को अपना काम बंद करने के लिए कहा गया था। काम बंद नहीं होने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी।

हर जगह नाकेबंदी कर पाना संभव नहीं
राजभवन जैसे सुरक्षित इलाके में पोस्टर लगाने के सवाल पर रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि हर मोड़, हर चौराहे पर नाकेबंदी कर पाना संभव नहीं है। एसके झा ने कहा कि पुलिस गश्ती कर आगे बढ़ी और पीछे से आकर कोई पोस्टर चिपका दे, ऐसे में हमेशा निगरानी कर पाना संभव नहीं है।