logo

डायन के नाम पर हैवानियत! चाईबासा में परिवार के तीन लोगों की हत्या, पाकुड़ में महिला को काट डाला

6153news.jpg
द फॉलोअप टीम, चाईबासा :
राज्य में डायन बिसाही का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा। आये दिन किसी न किसी महिला की हत्या डायन होने के शक में कर दी जाती है। बता दें कि एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या किये जाने की सूचना है। हत्या के बाद शव को गांव के पास जंगल में फेंक दिया गया था। चाईबासा एसपी अजय लिंडा ने घटना की पुष्टि की। 
जानकारी के मुताबिक अति नक्सल प्रभावित इलाका होने की वजह से पुलिस पीड़िता के गांव तक समय पर नहीं पहुंच सकी।  एसपी के अनुसार घटना चाईबासा और खूंटी जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में घटी है।

झाड़-फूंक का काम करती थी महिला 
ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक परवतिया भक्ताइन झाड़-फूंक का काम करती थीं। उनके पास दूसरे गांव के लोग भी झाड़-फूंक कराने आते थे। शुक्रवार रात उनके पास कुछ लोग झाड़फूंक कराने आए थे। इसी दौरान भक्ताइन को डायन करार देने के बाद उसके बेटे जतरू और रिश्तेदार बेंगा की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी गई। तीनों का शव गांव से सटे जंगल में फेंक दिया गया।

ये भी पढ़ें......

पाकुड़ में भी महिला को काट कर नदी में गाड़ा
डायन बिसाही का एक ऐसा ही मामला पाकुड़ जिले में हुआ। डायन बिसाही के शक में भाटीकांदर गांव की सोना मरांडी (50) की नृशंस हत्या के बाद शव 6 टुकड़ों में काटकर बांसलोई नदी के बालू में दफना दिया गया था। ये पूरा मामला आमड़ापाड़ा थानाक्षेत्र के पंचुवाड़ा रांगाटोला गांव के पास का है। पुलिस को मामले की सूचना 12 दिन बाद मिली तब जाकर महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा सका।