logo

मुख्यमंत्री ने गोमिया के लुगूबुरु में कार्तिक पूर्णिमा के दिन की पूजा

2962news.jpg
द फॉलोअप टीम, बोकारो : 
गोमिया के ललपनिया स्थित लुगूबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में कार्तिक पूर्णिमा की पूजा में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरना स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने कहा कि लुगूबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ संतालियों के आस्था और विश्वास का केंद्र है। सीएम ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मत्था टेककर राज्य और क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना भी की। सीएम के साथ उनकी पत्नी भी उपस्थित थी।

पूजा अर्चना के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह पूजा सांकेतिक और पारंपरिक व्यवस्था अक्षुण रखने को लेकर है, इसलिए यहां आये हैं। यहां राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों से लोग आते हैं। हालांकि, वैश्विक महामारी को लेकर मेला का आयोजन नहीं किया गया। वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने गुरु पूर्णिमा और सिख समाज के 551वां दिवस के त्योहार पर लोगों को शुभकामनाएं दी और कहा कि इस संक्रमण से निपटने में सभी समाज का सहयोग सराहनीय रहा है। 
इस दौरान सीएम के साथ बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह, गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद, पूर्व विधायक बबीता देवी सरना समिति के अध्यक्ष बबुनी उरांव सहित जिला के अधिकारी और धर्मावलंबी शामिल थे।