logo

उग्रवादियों की हिमाकत: हथियार की फैक्ट्री खोलकर उसका इस्तेमाल भी शुरू, पुलिस के लिए चुनौती बनी

2627news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
झारखण्ड में उग्रवादी संगठनों ने फिर एक बार सर उठाना शुरू कर दिया है. कभी रंगदारी मांगने तो, कभी उग्रवादी घटनाओं को अंजाम देकर वे अपना दबदबा बनाये रखना चाहते हैं. लेकिन अब जो खबर निकलकर सामने आई है वो तो बेहद चौंकाने वाली है. खबर है कि पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएलएफआई) के सुप्रीमो दिनेश गोप ने जंगलों में हथियार की फैक्ट्री लगा ली है. जहां, वह अपने मन मुताबिक हथियार बना रहा है और उसके पास रांची के कई व्यवसाई लोहा भी सप्लाई कर रहे हैं. उग्रवादियों की ऐसी हिमाकत कैसे हुई? कौन है इसका मास्टर माइंड?, ये रांची पुलिस के लिए चुनौती बन गई है.

उग्रवादी की गिरफ़्तारी के बाद हुआ खुलासा 
खबर के अनुसार पिछले दिनों रांची में गिरफ्तार उग्रवादियों ने फैक्ट्री का खुलासा किया है. जेल भेजे जाने से पहले उग्रवादियों ने बताया कि खूंटी जिला के रनिया के जंगल में दिनेश गोप ने हथियार की फैक्ट्री बना रखी है. इसके लिए वह शहर से लोहा मंगवाता है. उसे कई व्यवसायी लोहे की सप्लाई करता है. अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि दिनेश किन-किन लोगों से मिलकर काम कर रहा है. 

उग्रवादियों पर नकेल कसने की तैयारी 
रांची पुलिस की गिरफ्त में आया उग्रवादी राकेश कुमार दास ने बताया कि वह कई बार भारी मात्रा में शहर से लोहा लेकर दिनेश गोप को पहुंचा चुका है. पुलिस ने उग्रवादियों के पास से एक कार्बाइन, तीन देशी कट्टा और एक पिस्टल भी बरामद किया है. सभी हथियार दिनेश गोप ने अपनी फैक्ट्री में तैयार कराये हैं. हाल ही में रांची के धुर्वा में टेंट व्यवसाई के घर फायरिंग में भी इन्ही हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. अब रांची पुलिस उग्रवादियों पर नकेल कसने की तैयारी में लग गई है.

ये भी पढ़ें.......

पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चलाएगी
इधर रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा ने कहा है कि जंगल में लोहा पहुंचाए जाने की जानकारी मिली है. अब इसे रोकने का प्रयास किया जायेगा। पीएलएफआई  कमजोर पड़ रहा है. रांची पुलिस जल्द इनके खिलाफ अभियान चलाएगी।