logo

लाको बोदरा की जयंती पर बोले चंपाई सोरेन- केंद्र सरकार आदिवासी हितों को लेकर गंभीर 

cm196.jpg

जमशेदपुर
वारंग क्षिति लिपि के जनक ओत गुरु लाको बोदरा की 106 वीं जयंती के मौके पर सरायकेला के बड़बिल स्थित आदिवासी कला केंद्र परिसर में गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन  हुआ। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन शामिल हुए। सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने ओत गुरु लाको बोदरा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री ने देश के गृहमंत्री अमित शाह की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि भारत सरकार आदिवासियों को लेकर गंभीर है। 


कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों दिल्ली के जंतर मंतर पर "हो" भाषा को संविधान के आठवीं अनुसूची में शामिल करने को लेकर दिए गए धरना का संज्ञान लिया है। साथ ही उन्होंने भी पत्र लिखकर इस दिशा में सार्थक पहल करने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग झारखंड राज्य दिया। बीजेपी ही इस राज्य को संवार सकती है। उन्होंने लोगों से भाषा-संस्कृति के लिए एकजुट होकर वैसे लोगों का साथ देने की अपील की जो आदिवासियों के लिए सोच रखते हैं। 


इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, बबलू सोरेन, चंचल गोस्वामी आदि मौजूद रहे। वही चंपाई ने वन नेशन वन इलेक्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अच्छी पहल है। साथ ही कहा कि परिवर्तन महारैली के शुभारंभ से कार्यकर्ताओं को और ताकत मिलेगी। पूरे राज्य में परिवर्तन हो चुका है और जनता ने मन बना लिया है बीजेपी की सरकार बनेगी।


 

Tags - Champai Soren  Central government tribal Jharkhand News News Jharkhand