logo

India Corona Update: कोरोना की वापसी! 24 घंटे में 666 मरीजों की मौ'त, मिले 16,326 नये संक्रमित मरीज

14034news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत ने 100 करोड़ कोविड डोज का कीर्तिमान हासिल कर लिया है लेकिन संक्रमण के नए मामले थम नहीं रहे। गौरतलब है कि अभी भी नए कोरोना संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 16 हजार 326 नए मामले सामने आये हैं। इस दरम्यान 666 लोगों की मौत हो गई। मौत का आंकड़ा हैरान करने वाला है क्योंकि बीते कुछ सप्ताह से मौत के आंकड़े नीचे आये थे। संख्या करीब 200 तक थी। 

सक्रिय संक्रमितों की संख्या में आई कमी
राहत की बात है कि कोरोना से संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या में कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 1 लाख 73 हजार 728 कोविड संक्रमित मरीज हैं। इस बीच केरल सरकार ने बताया कि प्रदेश में अब तक 22 अक्टूबर तक 27 हजार 765 मरीजों की मौत हो चुकी है। केरल के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि हालिया दिनों में 99 लोगों की मौत की सूचना दी गई थी।

इस वजह से दर्ज नहीं था मौत का आंकड़ा
14 जून 2020 को 292 लोगों के मौत की रिपोर्ट दी गई थी लेकिन पर्याप्त दस्तावेज नहीं होने की वजह से उनको दर्ज नहीं किया जा सका था। बाद में 172 मौतों का मिलना किया गया। अब तक राज्य में 27 हजार 765 मरीजों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कोविड महामारी से सबसे ग्रसित राज्यों में केरल का भी नाम है। 

बुजुर्ग लोगों से टीका लगवाने की अपील की
इस बीच तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि टीकाकरण के लिए दैनिक शिविरों के अलावा 50 हजार मेगा शिविर बनाये गये हैं। प्राथमिकता उन लोगों पर है जिन्होंने अभी तक 1 भी टीका नहीं लिया या फिर दूसरा टीका लगाने का इंतजार कर रहे हैं। जे राधाकृष्णन ने बताया कि उनके पास टीके का पर्याप्त स्टॉक है। लोगों से अपील करते हैं कि ज्यादा संख्या में टीकाकरण केंद्र पर आकर वैक्सीनेशन लगवाएं। उन्होंने बुजुर्ग संख्या से विशेष अपील की है कि टीका लगवायें।