logo

लखीमपुर हिंसा में मृत किसानों और पत्रकार के आश्रितों को मिलेगा 50-50 लाख, पंजाब औऱ छत्तीसगढ़ के CM का एलान

13552news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने लखीमपुर खीरी(Lakhimpur Kheri)  हिंसा में मारे गए किसानों (Farmer) और टीवी पत्रकार के आश्रितों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। लखनऊ एयरपोर्ट पर पत्रकारों से मुखातिब सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से लखीमपुर खीरी में मृत किसानों और पत्रकार के आश्रितों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा करता हूं। ऐसा ही एलान पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी किया है। 

चरणजीत सिंह चन्नी ने भी की आर्थिक मदद की घोषणा
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने भी लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों और पत्रकारों के परिवार के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की। लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने कहा कि हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मृत किसानों के परिवारों के लिए 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा करता हूं। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। 

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हिंसा में 8 लोगों की मौत
गौरतलब है कि रविवार को यूपी के लखीमपुर जिला स्थित तिकुनिया बस्ती के पास भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। मारे गए लोगों में 4 किसान, 1 पत्रकार, 2 बीजेपी कार्यकर्ता और 1 वाहन चालक शामिल है। कहा जा रहा है कि तिकुनिया के पास केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के काफिले में शामिल गाड़ियों ने किसानों को कुचल दिया। इसमें 4 किसानों की मौत हो गई। घटना को लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी पर हमलावर है। 

राहुल और प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने की मंजूरी मिली
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को सुबह प्रेस वार्ता कर बीजेपी पर किसानों को उकसाने, अपमानित करने और उनकी भावना को नहीं समझने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से किसानों पर सिलसिलेवार ढंग से हमला कर रही है। गौरतलब है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के 2 वरिष्ठ नेताओं को यूपी सरकार के गृह विभाग ने लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी है।

इसे भी पढ़िये: 

रिटायर्ड फौजी की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या, गैस सिलेंडर लेकर बाइक से निकले थे

शादी का झांसा देकर कथित विदेशी डाक्टर ने युवती से ठगे 11 लाख, मामला दर्ज कराने पहुंची थाने