logo

बैजनाथ महतो की हत्या पर बोले रघुवर दास, प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था का शिकार हुआ युवा पत्रकार

13486news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

युवा वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो का रिम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया। सोमवार सुबह उनके निधन की सूचना मिली। अब मामले को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस ने पत्रकार बैजनाथ महतो के निधन पर दुख जताया है वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने घटना के लिए प्रदेश की कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। रघुवर दास, बाबूलाल मरांडी और दीपक प्रकाश ने घटना की निंदा की। 

रघुवर दास ने कानून व्यवस्था को कोसा
सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के मौजूदा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि युवा और होनहार युवा पत्रकार प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था का शिकार हुआ। अपराधियों के जानलेवा हमले में घायल बैजनाथ महतो के निधन की दुखद सूचना मिली। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और उनके परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे। रघुवर दास ने मांग की है कि राज्य सरकार उनके परिजनों को सरकारी नौकरी और मुआवजा दे। आज राज्य में न तो जज सुरक्षित हैं और न ही पत्रकार, तो आम लोगों की सुध कोई क्या लेगा। हेमंत सोरेन की असंवेदनशील सरकार के कारण राज्य में अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। प्रदेश में कानून नाम की चीज रह नहीं गई है। 

दीपक प्रकाश ने आश्रितों के लिए मांगा मुआवजा
भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा सांसद और झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भी पत्रकार बैजनाथ महतो के निधन पर दुख व्यक्त किया है। लिखा कि झारखंड में अपराधियों का मनोबल चरम पर है। इसी का परिणाम है कि आज रांची के होनहार पत्रकार बैजनाथ महतो को अपनी जान गंवानी पड़ी। हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि बैजनाथ महतो जी के परिजनों को अविलंब उचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। 

बाबूलाल मरांडी ने इसे बताया सरकार की हार
बीजेपी विधायक दल के नेता और सूबे के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा। कहा कि विगत  विगत 10 सितंबर को अपराधियों द्वारा वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर हुए हमले के बाद से अस्पताल में संघर्ष करते हुए अंततः बैजनाथ जीवन से हार गए। वास्तव में यह हार बैजनाथ या राज्य के पत्रकारों की नहीं बल्कि राज्य सरकार की हार है।

 

इसे भी पढ़िये: 

लखीमपुर मामले में गर्माई सियासत! घटनास्थल पहुंचने की तैयारी में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता, पढ़िए प्रतिक्रिया

डीसी ने रवाना किया 'डायन प्रथा उन्मूलन रथ', समाज में व्याप्त कुप्रथा को लेकर ग्रामीणों को करेगा जागरूक